these-remedies-can-be-followed-to-please-surya-dev

रविवार को कर लें सूर्य देव के ये अचूक उपाय, समस्याएं होंगी दूर, बनेंगे हर बिगड़े काम

उसके जीवन से हर प्रकार की समस्याएं दूर हो जाती हैं और जीवन में सफलताएं प्राप्त होती हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : August 7, 2022/6:53 am IST

Surya Dev Tips: शास्त्रों के अनुसार यदि नियमित रूप से स्नान के बाद सूर्य देव को आप अर्घ्य देते हैं तो सूर्य की कृपा आप पर बने रहती है। यदि आप नियमित रूप से नहीं तो कम से कम रविवार को भी सूर्य को जल अर्पित करते हैं तो आप पर निश्चित ही सूर्य की कृपा होगी। शास्त्रों के अनुसार यदि कोई नित्य रूप से यह काम करता है तो उसके हर बिगड़े कार्य बनने लगते हैं। उसके जीवन से हर प्रकार की समस्याएं दूर हो जाती हैं और जीवन में सफलताएं प्राप्त होती हैं।

यह भी पढ़े : 7 अगस्त 2022 के इन 2 राशियों का भाग्य आज देने वाला है साथ, देखिये क्या कहते हैं आपके सितारे 

व्रत से लाभ

मान्यताओं के अनुसार जीवन में सफलता पाने और जीवन की हर कठिनाईओं को दूर करने के लिए सूर्य देव की उपासना बहुत जरूरी है। यदि जीवन में परेशानियां भी काफी ज्यादा हैं और समझ नहीं आ रहा है की किया जाए तो सूर्य देव की व्रत भी की जा सकती है जिससे निश्चित ही लाभ मिलेगा। व्रत और सूर्य को अर्घ्य नियमित रूप से देना चाहिए इसके साथ ही, सूर्य देव को अर्घ्य देते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि अर्घ्य देते समय मंत्रों का उच्चारण करें। ऐसा करने से सूर्य देव जल्दी प्रसन्न होते हैं।

सूर्य मंत्र

ॐ सूर्याय नम:

ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नमः

ऊँ घृणि: सूर्यादित्योम

ऊँ घृणि: सूर्य आदित्य श्री

ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय: नम:

रविवार को करें सूर्य के ये अचूक उपाय

– ऐसी मान्यता है कि रविवार के दिन दान आदि करने से व्यक्ति के रुके हुए कार्य जल्द पूरे हो जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन तांबे के बर्तन,लाल कपड़े, गेंहू, गुड़ और लाल चंदन आदि का दान शुभ माना जाता है।

– सूर्यदेव को जल अर्पित करते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि तांबे के कलश के अलावा अन्य किसी धातु का कलश इस्तेमाल न करें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें