these special 3 plans will make you lucky

आज ही कर लें ये 3 उपाय, मिलेगा हर समस्या का समाधान, कट जाएंगे सारे ग्रह-नक्षत्र

these special 3 plans will make you lucky : आज ही कर लें ये 3 उपाय, मिलेगा हर समस्या का समाधान, कट जाएंगे सारे ग्रह-नक्षत्र

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 09:03 PM IST, Published Date : July 19, 2022/7:17 am IST

Tuesday’s Plans : नई दिल्ली। सावन का पावन महीना चल रहा है। ऐसे में भगवान शिव की पूजा -अर्चना से सारे दुःख दूर हो जाते हैं। इसके अलावा भगवान शिव की पूजा से सुख समृद्धि मिलती है। आज मंगलवार है। आज भगवान शिव के 11वें अवतार यानी हनुमान जी की पूजा अर्चना की जाती है। हनुमाना जी को संकट मोचन के नाम से भी जाना जाता है। ऐसी मान्यता है कि सच्चे मन से और नियमों के अनुसार हनुमान जी की आराधना करने से उनके सारे कष्ट बजरंगबली हर लेते हैं। वैसे तो हनुमान जी को प्रसन्न करने के कई उपाय शास्त्रों में बताए गए हैं। उसमे से एक है कि मंगलवार को पीपल के पत्तों का उपाय करने से धन से संबंधित परेशानियां दूर हो जाती है। तो चलिए हम आपो बताते हैं पीपल के पत्तों का उपाय कैसे करें।   >>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<< 〉

Read More : हरेली से होगी सरकार की इस नई योजना की शुरुआत, राज्य सरकार ने किया ऐलान

पीपल पर लिखें ‘श्रीराम’

ज्योतिषों के अनुसार मंगलवार के दिन स्नान के बाद पीपल के 11 पत्ते तोड़ लें। इसके बाद इन पत्तों को गंगाजल से साफ करने के बाद कुमकुम या चंदन से श्रीराम लिखें। इन पत्तों की माला बनाकर हनुमान जी को अर्पित करें। मान्यता है कि इससे आर्थिक समस्या का निवारण जल्द हो जाता है। इसके साथ ही इस उपाय से धन से जुड़ी सभी प्रकार की समस्या सही हो जाती है।

Read More : MSP पर नहीं बना गारंटी कानून, तो फिर से होगी हड़ताल, टिकैत ने दी सरकार को चेतावनी

बेसन से लड्डू से खुश होंगे हनुमान जी

हनुमान जी को बेसन के लड्डू बेहद पसंद है। मंगलवार के दिन शाम को हनुमान मंदिर में बेसन के लड्‌डू में तुलसी का पत्ता डालकर भोग लगाएं। माना जाता है कि बजरंगबली को लड्‌डू और तुलसी दोनों बेहद प्रिय है। यह उपाय ग्रह शांति के लिए किया जाता है। इसके साथ ही इस उपाय से आपके जीवन में आने वाली नकारात्मकता दूर हो जाती है।

Read More : पिंक ड्रेस में शहनाज ने लूटी महफिल, तस्वीरों से नहीं हट रही फैंस की नजर

आज करें पान अर्पित

शास्त्रों में पान को भी हनुमान जी के करीब माना गया है। लंब समय से कोई काम अटका हो या किसी विशेष काम पर जाने से पहले मंगलवार के दिन हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पित करें। ऐसी मान्यता है कि इससे हर काम में सफलता मिलती है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें