luck of these zodiac 5 signs will earn money on Hanuman Jaynti 6 April

6 अप्रैल को मनाई जाएगी हनुमान जयंती, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, धन प्राप्ति के साथ बजरंग बली करेंगे कष्टों को दूर

luck of these zodiac 5 signs will earn money on Hanuman Jaynti 6 April: हनुमान जी के आशीर्वाद से जातकों को धन की प्राप्ति होगी।

Edited By :   Modified Date:  April 1, 2023 / 10:48 AM IST, Published Date : April 1, 2023/7:47 am IST

luck of these zodiac 5 signs will earn money on Hanuman Jaynti 6 April: नई दिल्ली। ज्योतिष के अनुसार कुल 12 राशियों को बताया गया है। राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल.खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। वहीं रोजाना ​राशिफल घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। 6 अप्रैल को हनुमान जयंती है। जिसमें कई शुभ मुहूर्त का संयोग बनता है। ऐसे में इस शुभ अवसर पर बजरंग बली की इन राशियों पर कृपा बरसेगी। हनुमान जी के आशीर्वाद से जातकों को धन की प्राप्ति और कष्टों से मुक्ति मिलेगी।

read more : प्रदेश में आज से नई शराब नीति लागू, शराब अहाते और शॉप बार पर लगे ताले

 

मेष राशि

मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। अपने बच्चों के लिए योजना बनाने के लिहाज़ से अच्छा दिन है।धन कमाने के लिहाज से भी दिन काफी अच्छा है। नौकरी की तलाश आज खत्म होगी।आज प्रोपर्टी के उलझे मामले भी सुलझ जाएंगे। रोमांस के लिए अच्छा दिन है।

वृषभ राशि 

किसी भी  इंसान से मिलते समय घबराएं नहीं और आत्मविश्वास बनाए रखें।  हंसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। परिवार के सदस्यों की सेहत से जुड़ी दिक़्क़तें आपको मानसिक परेशानी दे सकती हैं। यात्रा काफ़ी मनोरंजक और शिक्षाप्रद रहेंगी। गिफ्ट वग़ैरह भी आज आपके प्रिय का मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। आज छोटी मोटी यात्रा पर जा सकते हैं। सावधानी से गाड़ी चलाएं। पार्टनर के साथ तालमेल अच्छा रहेगा।

कर्क राशि 

पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को संभाल लेगा। रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है।  जल्दबाज़ी का कोई भी फ़ैसला आपको उनसे दूर कर सकता है, जो आपके दिल के क़रीब हैं। बुज़ुर्गों को अपनी सेहत का ख़याल रखने की ख़ास ज़रूरत है। अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय न दें, तो वह नाराज़ हो सकता है। वैसे तो आज आपका आकर्षण उनके प्रति और दिनों से अधिक होगा।

धनु राशि 

ख़ुशी से भरा अच्छा दिन है।  परिवार के सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख़याल रखते हैं।  बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से सहयोग मिलेगा। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विचारों का इस्तेमाल कीजिए। आज धन भाव पर बना है सरस्वती योग। आज शिक्षा के साधनों से पैसा कमाने  का योग बन रहा है। साथ ही वाणी मिश्री जैसी रहेगी।

मीन राशि

आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। आप दोनों  पार्टनर्स के बीच का सामंजस्य आपके दुखों के निवारण में मददगार होगा। यात्रा और भ्रमण आनन्ददायक सिद्ध होंगे। आपके नज़दीकी लोग निजी जीवन में परेशानियां खड़ी कर सकते हैं। आज लाभ तो होगा ही आपके आमदनी में काफी बढ़ोतरी हो सकती है। संतान की और से भी खुशखबरी मिलेगी। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers