These Zodiac People Sign Will become Rich on Makar Sankranti 15 Jan.

मकर संक्रांति पर इस राशियों के लिए अच्छी खबर, जातकों को होगी धन की प्राप्ति, करें भगवान सूर्य की पूजा

These Zodiac People Sign Will become Rich on Makar Sankranti 15 January 2023 : इस साल मकर संक्रांति का त्योहार 15 जनवरी को मनाया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2023 / 05:50 PM IST, Published Date : January 10, 2023/5:50 pm IST

These Zodiac People Sign Will become Rich on Makar Sankranti 15 January 2023 : नई दिल्ली। मकर संक्रांति हिंदू धर्म का प्रमुख त्योहार माना जाता है। भारत के अलग-अलग राज्यों में मकर संक्रांति को विभिन्न नामों से जाना जाता है। इस त्योहार को गुजरात में उत्तरायण, पूर्वी उत्तर प्रदेश में खिचड़ी और दक्षिण भारत में इस दिन को पोंगल के रूप में मनाया जाता है। मकर संक्रांति का पर्व सूर्य के राशि परिवर्तन के मौके पर मनाया जाता है। इस दिन सूर्यदेव धनु राशि से निकलकर मकर में प्रवेश कर जाते हैं। सूर्य का मकर राशि में प्रवेश करना मकर संक्रांति कहलाता है I वैसे तो मकर संक्रांति 14 जनवरी को मनाई जाती है, लेकिन साल 2023 में मकर संक्रांति की सही तिथि को लेकर थोड़ा संशय है। ऐसा माना जा रहा है कि इस साल मकर संक्रांति का त्योहार 15 जनवरी को मनाया जाएगा।

read more : कंधे पर हल, हाथ में तिरंगा और गले में कीटनाशक दवाओं की माला पहने किसान की दिल्ली पैदल यात्रा, किसानों की समस्याएं PM मोदी तक पहुंचाना है मकसद

 

मेष राशि

इस राशि के जातकों को जल में चंदन से भगवान सूर्य जी को विशेष जल अर्पण करना चाहिए। साथ ही शिवरात्रि के पावन पर्व पर ॐ सूर्य: नम: का जाप करना चाहिए।

 

वृषभ राशि

भगवान सूर्य को सफेद पुष्प अर्पित कर वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा होगा। साथ ही ॐ भास्करय नम: मंत्र का जाप भी करें।

 

मिथुन राशि

इस राशि के जातक जल में तिल डालकर भगवान सूर्य को जल अर्पण करें और ॐ दिवाकरय नम: मंत्र का जाप करना चाहिए।

 

कर्क राशि

पंचामृत से सूर्य को जल अपर्ण कर कर्क राशि के लोगों के लिए बेहद लाभदायक होगा और सूर्य के मंत्र नम: सूर्यस्वाय के साथ प्रभवे नम: मंत्र का जाप करें।

 

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक भगवान सूर्य को अर्घ देते हुए ॐ मित्राय नम: मंत्र का जाप करें।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें