These Zodiac Signs will Become Poor on Hindu Nav Varsh

हिंदू नववर्ष में ये ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, इन राशि वालों को रहना होगा सावधान, घेर सकती है कंगाली

हिंदू नववर्ष में ये ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, इन राशि वालों को रहना होगा सावधान, These Zodiac Signs will Become Poor on Hindu Nav Varsh

Edited By :   Modified Date:  March 21, 2023 / 06:26 PM IST, Published Date : March 21, 2023/6:26 pm IST

These Zodiac Signs will Become Poor  कल से हिन्दू नववर्ष ‘विक्रम संवत 2080’ की शुरुआत होने जा रही है। शास्त्रों के अनुसार, ब्रह्माजी ने इस दिन सम्पूर्ण सृष्टि और लोकों का सृजन किया था। इसी दिन भगवान विष्णु का मत्स्यावतार भी हुआ था। हिंदू शास्त्रों के अनुसार नव संवत्सर चैत्र शुक्ल प्रतिपदा तिथि से प्रारम्भ होता है। इसी दिन से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो जाएगी। साथ ही मीन राशि में ग्रहों का संयोग भी बन रहा है। मीन राशि में सूर्य, चंद्रमा, गुरु, बुध चंद्रमा और नेपच्युन महापंचायत लगाकर बैठे होंगे।

These Zodiac Signs will Become Poor  इस बार हिन्दू नववर्ष की शुरुआत बुधवार से होने जा रही है। इसलिए बुध इस नए साल के राजा माने जा रहे हैं और शुक्र इस नए साल के मंत्री माने जा रहे हैं। 2080 का नव संवत्सर “पिंगल” नाम से पुकारा जाएगा। ये साल कई राशि वालों के लिए फायदेमंद होगा तो वहीं कई राशि वालों के लिए नुकसान देह होगा। तो चलिए जानते हैं कि आखिर किन राशि वालों के लिए ये अशुभ साबित होगा।

Read More : शिवराज कैबिनेट बैठक खत्म, इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

1. मेषः मेष राशि के जातकों इस नए साल में काफी खर्च उठाने पड़ सकते हैं। कारोबार में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। वाहन चलाते समय दुर्घटनाओं से सावधान रहना होगा। इस साल आपको कोई भी काम जल्दबाजी में नहीं करना है। कोई भी फैसला लेने से पहले फायदे नुकसान के बारे में जरूर सोच लें नहीं तो घाटे में जा सकते हैं। अपने गुरुजनों या घर के बड़ों से सलाह मशवरा करना आपके लिए सही रहेगा इससे धन की हानि करने से बच सकते हैं। सेहत का सबसे ज्यादा ख्याल रखना होगा।

Read More : राहुल गांधी ने की लोकसभा अध्यक्ष से अपील, जवाब देने का मौका दें, मंत्रियों ने मेरे खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए

2. वृषभः वृषभ राशि वालों के लिए हिंदू नववर्ष सबसे ज्यादा खर्चीला रह सकता है। इस वर्ष आप में असुरक्षा और चिंता की भावना बढ़ सकती है, जिसके असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा। आपकी आर्थिक उन्नति होगी, लेकिन धन की बचत करने में कुछ मुश्किलें आपको आ सकती हैं। आपके वाणी की कठोरता पारिवारिक जीवन में दिक्कत पैदा कर सकती है, इसलिए बातचीत के दौरान शब्दों को सोच समझकर इस्तेमाल करें।

Read More : सीएम भूपेश ने वृक्ष संपदा योजना का किया शुभारंभ, किसानों को सलाना प्रति एकड़ 15 से 20 हजार रूपए तक की होगी आय 

3. वृश्चिकः वृश्चिक राशि के जातकों के लिए नए साल थोड़ा मुश्किल भरा रह सकता है। इस नए साल में आपके शत्रुओं की संख्या में वृद्धि हो सकती है। आपके ऊपर उधार भी बढ़ सकता है। अपने खर्चों को लेकर इस दौरान सावधान रहें। आमदनी और खर्चों के बीच संतुलन बनाने की कोशिश करें। इस दौरान स्वास्थ्य को लेकर आपको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग विदेशों में बसना चाहते हैं उन्हें इस दौरान सफलता मिल सकती है।

Read More : हर कोई नहीं जानता स्त्री पुरुष के बीच का ये अंतर, पंडित प्रदीप मिश्रा ने खोल दिया बड़ा रहस्य, देखिए वीडियो 

4. मकरः आपके लिए हिंदू नव वर्ष उतार चढ़ाव भरा रहेगा। शनि की तीसरे चरण की साढ़ेसाती की वजह से ये साल आपके लिए फिजूल खर्चों के योग बनाने वाला साबित होगा। साथ ही इस दौरान आपको मानसिक तनाव जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय निवेश में सावधान रहना होगा। बिजनेस में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। दाम्पत्य जीवन में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

Read More : मुंबई इंडियंस ने अचानक टीम में शामिल किए दो पाकिस्तानी खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी के फैसले ने क्रिकेट जगत में मचाई खलबली 

5. कुंभः कुंभ राशि के जातकों के लिए हिंदू नव वर्ष की शुरुआत थोड़ी खराब रह सकती है। कुंभ राशि के जातकों को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत होगी। पारिवारिक जीवन के लिहाज से समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रह सकता है। पारिवारिक जीवन में गृह क्लेश ज्यादा बढ़ सकता है। हालांकि कार्य क्षेत्र में आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी बहुत परेशानी हो सकती है। छोटी-छोटी बीमारियां हो सकती हैं। प्रेम के लिए समय अनुकूल नहीं है।

 
Flowers