these zodiac signs will change and earn money on ekdant sankashti chaturthi

एकदंत संकष्‍टी चतुर्थी पर बन रहा अद्भुत शिव योग, पिता-पुत्र मिलकर चमका देंगे इन राशियों का भाग्य

Sankashti Chaturthi Vrat: इस दिन भगवान गणेश के लिए व्रत रखा जाता है, मान्‍यता है कि संकष्‍टी चतुर्थी व्रत रखने गणपति सारे कष्‍ट, दुख दूर कर देते हैं और जीवन को खुशियों से भर देते हैं। चूंकि दिन सोमवार है ऐसे में भगवान शिव की कृपा भी बरसेगी।

Edited By :   Modified Date:  May 8, 2023 / 10:58 AM IST, Published Date : May 8, 2023/10:57 am IST

Sankashti Chaturthi Vrat : ज्येष्ठ माह शुरू हो चुका है। मई महीने के दूसरे हफ्ते की शुरुआत संकष्‍टी चतुर्थी व्रत से हो रही है। ज्‍येष्‍ठ माह के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी को एकदंत संकष्‍टी चतुर्थी व्रत रखा जाएगा। संकष्‍टी चतुर्थी तिथि 8 मई, सोमवार को मनाई जा रही है। इस दिन भगवान गणेश के लिए व्रत रखा जाता है, मान्‍यता है कि संकष्‍टी चतुर्थी व्रत रखने गणपति सारे कष्‍ट, दुख दूर कर देते हैं और जीवन को खुशियों से भर देते हैं। चूंकि दिन सोमवार है ऐसे में भगवान शिव की कृपा भी बरसेगी। एकदंत संकष्टी चतुर्थी पर शिवयोग भी बन रहा है ऐसे में कई राशि वालों को अपार सुख सौभाग्य मिलने के योग बन रहे हैं।

एकदंत संकष्टी चतुर्थी 2023 की तिथि

मई 2023 में एकदंत संकष्टी चतुर्थी का व्रत 8 मई 2023 को रखा जाएगा। ज्येष्ठ माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि की शुरुआत 8 मई 2023 की शाम 6 बजकर 18 मिनट से होगी और 9 मई 2023 की शाम 4 बजकर 8 मिनट पर समाप्‍त होगी। संकष्‍टी चतुर्थी व्रत का पारण चंद्रोदय के बाद किया जाता है। इस दिन चंद्र देव की पूजा करने का बड़ा महत्‍व है।

संकष्‍टी चतुर्थी पर बन रहा शिव योग

संकष्‍टी चतुर्थी व्रत सारे दुखों, कष्‍टों का निवारण करने वाला है। उस पर इस बार संकष्‍टी चतुर्थी के दिन शिव योग बन रहा है। ऐसे में भगवान गणेश के साथ-साथ उनके पिता शिव जी का आशीर्वाद पाने का भी विशेष संयोग बन रहा है। शिव योग में की कई पूजा गणपति बप्‍पा और भोलेनाथ दोनों की कृपा दिलाएगी।

संकष्‍टी चतुर्थी पूजा मुहूर्त – 8 मई की शाम 05.02 से रात 08.02
संकष्‍टी चतुर्थी के दिन शिव योग – 8 मई 2023 की तड़के सुबह 02.53 से मध्‍यरात्रि 12.10 बजे तक।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोग किसी बड़ी डील को फाइनल करेंगे, जिससे उन्हे खुशी होगी और भविष्य में उन्हें अच्छा मुनाफा भी दे सकती है। आपको परिवार के सदस्य के साथ आज कुछ कामों को लेकर बातचीत करनी होगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आपको किसी डील को फाइनल करने के बाद अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको अपने बिजनेस के कामों को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यदि आपका कोई का मामला कानून में चल रहा है, तो उसमें भी आपको जीत मिल सकती है। आपको किसी मनपसंद काम को करने में मजा आएगा और आप भाई बहनों से चल रहे वाद विवाद को समाप्त करेंगे। आप घर परिवार में सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे।आप कोशिश कामयाब रहेगी।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अच्छा खासा मुनाफा कमाने को मिलेगा, लेकिन आपके कुछ विरोधी आपपर हावी होने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप उनसे बच पाएंगे। किसी नयी संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। आप किसी नए प्रोजेक्ट की शुरुआत कर सकते हैं। आपको व्यापार में अपनी आंख व कान खुले रखकर कार्य करना होगे, नहीं तो कोई आपके साथ धोखा कर सकता है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूत रहने वाला है। आपको लाभ के अवसरों को पहचानकर उन पर अमल करना होगा और आप जीवनसाथी के लिए किसी नए काम की शुरुआत करा सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य की नौकरी से संबंधित आज कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। आज आपको कार्यक्षेत्र में किसी सम्मान से भी नवाजा जा सकता है। शेयर मार्केट में धन का निवेश करने वालों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है।

read more: आज अद्भुत शिव योग का संयोग, इन 5 राशियों पर बरसेगी महादेव की अपार कृपा, सुलझेंगे धन-संपत्ति के विवाद.

read more: इस खास राजयोग का हो रहा निर्माण, इन तीन राशियों के लिए बेहद शुभ, धनलाभ-तरक्की और प्रतिष्ठा में होगी वृद्धि