हाथ की ये रेखाएं इंसान को बनाती है धन कुबेर, कदम चूमती है कामयाबी, मिलता है धन वैभव

हाथ की ये रेखाएं इंसान को बनाती है धन कुबेर, कदम चूमती है कामयाबी! This Sign in Hand is Good Luck it will become you millionaire

: , January 24, 2022 / 06:10 PM IST

नई दिल्ली: Sign in Hand is Good Luck कहते हैं इंसान की सफलता में जितना योगदान उसकी मेहनत का होता है उतना ही हस्त रेखाओं का भी होता है। होने को तो हाथों में कई तरह की रेखाएं होती है, लेकिन कुछ रेखाएं ऐसी होती है जो आदमी को धन वैभव दिलाती है।

Read More: वायरल वीडियो मामले में मंत्री डहरिया बोले- BJP के लोगों ने हंगामा किया हमने सिर्फ उन्हें हटाया, नहीं की मारपीट

Sign in Hand is Good Luck रेखाओं का विचार करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में बहुत सारी बातें कही गई हैं। यह बातें रेखाओं की स्थिति, स्थान और उनकी सुदृढ़ता को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि जातक के जीवन में कौन से बदलाव कब होंगे। आज हम कुछ ऐसी ही रेखाओं के संबंध में चर्चा करेंगे जिनके मौजूद होने पर व्यक्ति अकूत संपत्ति का मालिक बनता है।

Read More: प्रदेश में 31 जनवरी बंद रहेंगे स्कूल-आंगनबाड़ी केंद्र, संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने बढ़ाई पाबंदी

ये रखाएं आपको बना सकती है धनवान

  • जातक के हाथ में सूर्य पर्वत पर त्रिभुज का निशान हो ऐसा व्यक्ति धनवान बनता है। कहा गया है कि अगर वह व्यक्ति गरीब परिवार में भी जन्म लेता है तो आने वाले दिनों में वह अवश्य ही अकूत संपत्ति का मालिक बनेगा।
  • कहा गया है कि अगर गुरु पर्वत पर वर्ग बने तो इसका मतलब है व्यक्ति अच्छा प्रशासक बनता है। जीवन में उसे कई बार चुनौतियों का सामना भले करना पड़े लेकिन वह अपने परिश्रम के बल पर उच्च पद प्राप्त करता है।
  • कहा गया है कि यदि किसी व्यक्ति के हाथ के राहुल क्षेत्र में त्रिभुज का निशान हो वह अवश्य ही धनवान होगा। माता लक्ष्मी की कृपा होती है। ऐसे लोग बुद्धिमान होने के साथ ही बहुत चतुर होते हैं। यह व्यापार कर धन अर्जित करते है।
  • कहां गया है कि राहु पर्वत पर बना त्रिभुज का निशान जातक को बड़ा बिजनेसमैन बना देता है। व्यापार में कभी भी हानि नहीं उठाते। इनकी गणना कुबेर जैसे होती है।
  • अगर आपके हाथ की रेखा ज्यादा पुष्ट नहीं है उसके बाद भी अगर आपके हाथ में मौजूद पर्वत पूर्ण विकसित है तो अवश्य ही जातक को धन लाभ प्राप्त होने के साथ ही हैं सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त होती है।