Wear these colors according to the zodiac on Hariyali Teej, happiness will..

हरियाली तीज पर राशि के अनुसार पहने इन रंगों के वस्त्र, जीवन में आएगी खुशहाली

Hariyali Teej: महिलाएं राशि के अनुसार कपड़े पहनेंगी तो यह फलदायी होगा साथ ही जीवनसाथी के साथ रिश्तों में सामंजस्य बनाने में भी काफी मदद करेगा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:28 AM IST, Published Date : July 31, 2022/7:17 am IST

नई दिल्ली। Hariyali Teej Rashifal tips : मनचाहे वर की प्राप्ति और भगवान् शिव को खुश करने के लिए हरियाली तीज का त्योहार मनाया जाता है। हरियाली तीज का त्योहार श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है। हरियाली तीज में सुहागिनें सोलह श्रृंगार करके पति की लंबी उम्र की कामना करते हुए निर्जला उपवास रखती हैं और माता पार्वती की पूजा अर्चना करती हैं। हरियाली के दिन यदि महिलाएं राशि के अनुसार कपड़े पहनेंगी तो यह अधिक शुभ फलदायी होगा। सिर्फ इतना ही नहीं जीवनसाथी के साथ रिश्तों में सामंजस्य बनाने में भी काफी मदद करेगा।

राशि के अनुसार पहनें कपड़े

मेष राशि

मेष राशि का स्वामी मंगल माना जाता है। इस राशि की महिलाएं इस दिन लाल रंग के कपड़े पहनें। यह दांपत्‍य जीवन के लिए सबसे शुभ होगा। इस दिन माता पार्वती को भी लाल रंग की चूड़ियां अर्पित करें।

वृषभ राशि 
वृषभ राशि का स्वामी शुक्र माना जाता है, इसलिए इस राशि की महिलाएं हरियाली तीज के दिन सिल्वर या गोल्डन कपड़े पहनकर पूजन करें।

मिथुन राशि 
मिथुन राशि का स्वामी बुध माना जाता है और बुध का रंग हरा होता है। इसलिए इस दिन महिलाएं हरे रंगों के कपड़े पहन कर पूजन करें। इस दिन पार्वती जी को हरी चूड़ियां भी अर्पित करें।

इस एक्ट्रेस ने गोल्डन बिकिनी में ढाया कहर, हद से ज्यादा बोल्ड अवतार देख फैंस बोले..

कर्क राशि
कर्क राशि को चंद्रमा की राशि माना जाता है। इस राशि की महिलाएं इस दिन नारंगी, लाल ,सिल्‍वर या फिर सफेद रंग के कपड़े पहनें।

सिंह राशि 
सिंह राशि को सूर्य की राशि माना जाता है। इस दिन महिलाएं नारंगी, पीले रंग या फिर लाल रंग के कपड़े पहनें। इससे आपका दांपत्‍य जीवन में बहार आएगी।

कन्‍या राशि 
कन्‍या राशि का स्‍वामी बुध को माना जाता है। इस राशि की महिलाएं हरे रंग या फिर धानी रंग के कपड़े पहनें. ये आपके जीवन में सौभाग्य लाएगा।

Today’s Rashifal: आज इन राशि वालों के बनेंगे हर बिगड़े काम, व्यापार में भी होगा मुनाफा, जानिए आज का अपना राशिफल 

तुला राशि 
तुला राशि का स्‍वामी शुक्र माना जाता है। इस राशि की महिलाएं इस दिन सफेद या फिर सिल्‍वर रंग के कपड़े पहनें। ये रंग जीवन में सौभाग्य लाता है।

वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि की महिलाएं हरियाली तीज पर गहरे लाल या मैरून रंग के कपड़े पहनें। ये आपके जीवन के लिए शुभ होगा और आपसी प्रेम बनाए रखने में मदद करेगा।

धनु राशि 
धनु राशि का स्वामी बृहस्पति को माना जाता है। इस राशि की महिलाएं इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनें। पीला रंग पहनने से वैवाहिक जीवन में खुशहाली और आपसी सामंजस्य बना रहेगा।

जानिए विज्ञान भी क्यों मानता है श्रावण मास में व्रत रखना, देखें इसके ख़ास महत्त्व 

मकर राशि 
मकर राशि का स्वामी शनि को माना जाता है। इस राशि की महिलाएं इस दिन नीले रंग के कपड़े धारण करें। ये उनकी राशि के लिए शुभ होगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि की महिलाएं हरियाली तीज पर हल्के नीले रंग के कपड़े पहनें। ये आपकी राशि के लिए बेहद शुभ होगा।

मीन राशि

मीन राशि का स्वामी बृहस्पति को माना जाता है। इस राशि की महिलाएं हरियाली तीज के दिन पीले रंग के कपड़े पहनें।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें