Vastu Tips for Money

Vastu Tips: वास्तु के इन नियमों को न करें नजरअंदाज, वरना हो जाएंगे कंगाल, दुर्भाग्य नहीं छोड़ेगा साथ…

Vastu Tips for Money जीवन में हर किसी की चाह होती है कि उसके घर में धन का भंडार हमेशा भरा रहे। वास्तु के अनुसार यदि आप चाहते हैं कि....

Edited By :   Modified Date:  September 13, 2023 / 03:01 PM IST, Published Date : September 13, 2023/3:00 pm IST

Vastu Tips for Money: जीवन में हर किसी की चाह होती है कि उसके घर में धन का भंडार हमेशा भरा रहे। इसके लिए हर कोई कठिन श्रम और प्रयास भी करता है, लेकिन कई बार लोगों की शिकायत होती है कि खूब धन कमाने के बाद भी उनके पास पैसा नहीं टिकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के भीतर कुछ ऐसे वास्तु दोष होते हैं, जिनकी अनदेखी करने पर अक्सर लोगों को न सिर्फ आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, बल्कि उनके पास इकट्ठा किया धन भी पानी की तरह बह जाता है।

Read more: Gold-Silver Price Today: आज और भी सस्ते हुए सोने-चांदी के दाम, यहां देखें आज का ताजा रेट 

  • वास्तु के अनुसार यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में धन का भंडार या फिर कैश बॉक्स कभी भी न खाली हो तो आपको अपने घर के मुख्य द्वार को हमेशा स्वच्छ, मंगल प्रतीकों से युक्त और सही रखना चाहिए। वास्तु के अनुसार टूटे हुए मुख्य द्वार से जुड़ा दोष अक्सर घर में आर्थिक परेशानियां लेकर आता है।
  • वास्तु नियमों के अनुसार धन स्थान की साफ-सफाई और पवित्रता को बरकरार रखना चाहिए। मान्यता है कि धन की देवी का वास भी साफ-सफाई में होता है। ऐसे में भूलकर भी धन स्थान पर किसी तरह की गंदगी नहीं रखनी चाहिए और समय-समय पर वहां की सफाई करते रहें। इसी प्रकार कभी भी गंदे या जूठे हाथ से धन स्थान को न छुएं।
  • वास्तु के अनुसार कभी भूलकर भी अपने घर में सजाने के लिए प्लास्टिक के फूल व पेड़-पौधे ना रखें। वास्तु के अनुसार इससे न सिर्फ नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है, बल्कि आर्थिक दिक्कतें भी आती हैं।

Read more: Shweta Tiwari: एक्ट्रेस ने स्टाइलिश लुक में बढ़ाया तापमान, खूबसूरती देख घायल हुए यूजर्स… 

Vastu Tips for Money

  • वास्तु के अनुसार घर में किसी नल या पाईप आदि से पानी का लीकेज होना बहुत बड़ा वास्तु दोष माना जाता है। चूंकि जल को धन का ही प्रतीक माना गया है, ऐसे में किसी भी सूरत में अपने घर में इस वास्तु दोष को न होने दें। वास्तु के अनुसार जल से जुड़े इस वास्तु दोष के कारण अक्सर लोगों की कितनी भी आय हो, लेकिन उनका पैसा पानी की तरह बह जाता है और उनकी आर्थिक दिक्कतें कभी खत्म होने का नाम नहीं लेती हैं।
  • वास्तु के अनुसार जिन लोगों के यहां रात को किचन में जूठे बर्तन बगैर साफ किए हुए छोड़ दिये जाते, उनके यहां से लक्ष्मी रूठ कर चली जाती हैं। यदि आप चाहते हैं आपको आर्थिक परेशानियों का सामना न करना पड़े तो आप रात को ही किचन साफ़ कर लें।

 

 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें