Sarkar On IBC24 MP CG

#SarkarOnIBC24 : चुनावी साल में टूट रही है सियासी बयानबाजी की मर्यादाएं.. ‘हेट स्पीच’ की आग में क्यों सेंकी जा रही है राजनीतिक रोटी? देखें ‘सरकार’ में..

Edited By :   Modified Date:  August 3, 2023 / 11:52 PM IST, Published Date : August 3, 2023/11:50 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव है। जाहिर है ऐसे में राजनितिक आरोप प्रत्यारोप के साथ सियासी बयानबाजियां भी होंगी। (Sarkar On IBC24 MP CG) लेकिन इस बीच सामने आती हेट स्पीच ने माहौल को और भी ज्यादा गर्म कर दिया है। बात करें छत्तीसगढ़ और मध्यप्रेश कि दोनों ही जगहों पर सियासत से जुड़े लोगो ने बयानों के मर्यादाओं को लांघ दिया

दरअसल सोमवार को मोहला-मानपुर जिले के मानपुर ब्लॉक मुख्यालय में मणिपुर में आदिवासी महिला के साथ घटी घटना और वहां के हालात को लेकर आदिवासियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इस दौरान आयोजित धरना के दौरान सर्व आदिवासी समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष सूरजु टेकाम ने भाजपाइयों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

#SarkarOnIBC24 : मध्यप्रदेश में ‘सिरफुटव्वल’ से बिगड़ेगा कांग्रेस का खेल? ऑब्जर्वर्स ने आलाकमान को सौंपी रिपोर्ट, देखें पूरा कार्यक्रम SARKAR सिर्फ IBC24 पर… 

वही “चुनाव के समय भाजपाई आए तो काट डालो“ वाले इस बयान पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में भय का माहौल बना रही है। राज्य सरकार इस हद तक डरी है कि सार्वजनिक रूप से बीजेपी के कार्यकर्ताओं को काटने की धमकियां दिलाई जा रही है। अरुण साव ने कहा कि संघ और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को धमकाया गया है। बीजेपी कार्यकर्ताओं की टारगेट किलिंग की गई है। यह बताता है कि राज्य में कानून व्यवस्था के क्या हालात है। यह घटना दुर्भाग्यजनक है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार की भाषा का उपयोग किया गया है, उस पर तत्काल FIR दर्ज की जाए और गिरफ्तारी हो। राज्य सरकार इस प्रकार के कृत्य करवा रही है।

इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेंल ने कहा कि सरजू टेकाम किसी राजनितिक पार्टी से के सदस्य नहीं हैं। उन्होंने जो भी कहा वह गलत हैं, असंवैधानिक है। (Sarkar On IBC24 MP CG) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सरजू टेकाम के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच सोशल मीडिया में मध्यप्रदेश का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया पीएम मोदी की पत्नी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये वीडियो कांग्रेस की आदिवासी स्वाभिमान यात्रा का है। कांतिलाल भूरिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। वायरल वीडियो में भूरिया ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने कहा- “महिलाओं के सम्मान में बहुत सारे काम कर दूंगा, लेकिन क्या किया महिलाओं के साथ? उसके घर में नहीं कर पाया। उसकी घरवाली बेचारी भटक रही है इधर उधर, मोदी की जो घरवाली है वह रोती फिर रही है।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers