PM Kisan Yojana 13th installment

पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त को लेकर बड़ा अपडेट, 31 जनवरी से पहले अकाउंट में आ सकता है पैसा!

PM Kisan Yojana 13th installment 31 जनवरी से पहले जारी हो सकती है पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त! जानें अपडेट

Edited By :   Modified Date:  January 18, 2023 / 05:50 PM IST, Published Date : January 18, 2023/5:48 pm IST

PM Kisan Yojana 13th installment: नई दिल्ली। किसानों को लाभ पहुंचाने वाली प्रधानमंत्री किसान सम्मान नीधि योजना की 13वीं किस्त का हर किसी को इंतजार है। तो वहीं इस किस्त को पाने के लिए किसानों से लगातार ई-केवाईसी कराने के लिए कहा जा रहा है। जल्द से जल्द अगली किस्तों का लाभ उठाने के लिए किसान पीएम किसान योजना की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर ई-केवाईसी की प्रकिया जरूर पूरा करें। अगर आप ई-केवाईसी नहीं कराते हैं तो 13वीं किस्त से वंचित रह सकते हैं। इसके अलावा आप सीएसी सेंटर जाकर भी इस प्रकिया को पूरा कर सकते हैं।

31 जनवरी से पहले आ सकती है किस्त

PM Kisan Yojana 13th installment: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त आने से पहले हलचलें तेज हो गई हैं और सभी राज्यों में भूलेखों के सत्यापन में तेजी लाई गई है। बड़ी संख्या में लाभार्थी सूची से लोग बाहर किए जा रहे हैं। आशंका जताई जा रही है इस बार लाभार्थियों की संख्या पिछले बार से भी कम हो सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 31 जनवरी से पहले 13वीं किस्त जारी हो सकती है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 जनवरी को ‘मन की बात’ करने वाले हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि उस दिन पीएम किसान योजना की राशि जारी हो सकती है।

बेनेफिशियरी लिस्ट में देखें नाम

PM Kisan Yojana 13th installment: पीएम किसान योजना के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। फिर फार्मर कॉर्नर पर क्लिक करें। यहां बेनेफिशियरी लिस्ट में अपना नाम चेक करें। पहले ये चेक करें कि ई-केवाईसी और लैंड डिटेल यहां पूरी भरी हुई है। अगर पीएम किसान योजना के स्टेटस के आगे यस लिखा है तो आप समझ लिजिए कि आपके खाते में 13वीं किस्त ट्रांसफर कर दी जाएगी। वहीं, अगर इनमें से किसी भी जगह नो लिखा है तो आपकी किस्त रुक सकती है।

किसान यहां कर सकते हैं संपर्क

PM Kisan Yojana 13th installment: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त को लेकर किसान आधिकारिक ईमेल आईडी [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं। पीएम किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर- 155261 या 1800115526 (Toll Free) या फिर 011-23381092 पर भी संपर्क कर सकते हैं। यहां किसानों की सारी समस्याओं का समाधान किया जा सकेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers