7th Pay Commission Latest News : DA Hike

नए साल में अधिकारियों-कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा! प्रदेश सरकार फिर से करेगी महंगाई भत्ते में इजाफा? सीधे खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

7th-Pay-Commission Latest News : आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी फिर बढ़ सकता है

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 01:40 PM IST, Published Date : December 19, 2022/1:40 pm IST

7th Pay Commission Latest News : भोपाल। नए साल आने के लिए मात्र कुछ ही दिन बचे हुए है। ऐसे में प्रदेश की जनता को सरकार से नए वर्ष के उपलक्ष्य में तोहफे के तौर पर कई योजनाओं को लागू करने की उम्मीद है। वहीं सरकार भी सोच रही है कि नए साल में आम जनता के लिए कई योजनाएं लागू की जाएं। ऐसे में एक बडी खबर सामने निकल के आ रही है। ऐसा माना जा रहा है कि लाखों अधिकारियों और साथ ही कर्मचारियों को नए साल के उपलक्ष्य में एक बार फिर से महंगाई भत्ता बढ़ाने पर विचार कर रही है। जिसके बाद कुल डीए केंद्र के समान 34% से बढ़कर 38% हो जाएगा। इससे कर्मचारियों की सैलरी में बंपर उछाल देखने को मिलेगा। बता दे कि केन्द्र की घोषणा के बाद प्रदेश के कर्मचारी संगठन भी कई बार सरकार से महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग कर चुके है। हालांकि अंतिम फैसला सीएम शिवराज सिंह चौहान को ही लेना है।

read more : कांग्रेस विधायकों के संरक्षण में चल रहा अवैध शराब का कारोबार, नेता प्रतिपक्ष ने लगाया आरोप 

 

7th Pay Commission Latest News : आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि बीते महीनों केन्द्र के साथ साथ कई राज्य सरकारों ने सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए 2022 की महंगाई भत्ते और महंगाई राहत की बढ़ोतरी कर दी है, लेकिन मध्य प्रदेश में अबतक इसका फैसला नहीं हो पाया है।हालांकि पेंशनरों की महंगाई राहत में 5 फीसदी की वृद्धि की गई है और खबर है कि प्रदेश में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और पेंशनर की महंगाई राहत में वृद्धि के लिए सरकार बजट में भी प्रविधान कर चुकी है। ऐसे में अब कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में वृद्धि का इंतजार है।

read more : Lionel Messi नहीं लेंगे सन्यास, FIFA World Cup 2022 जीतने के बाद भी खेलते रहेंगे अर्जेंटीना के लिए

नए साल में बढ़ सकता है डीए – 7th Pay Commission Latest News :

7th Pay Commission Latest News : वर्तमान में एमपी कर्मचारियों को 34 फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ मिल रहा है और 4 फीसदी बढोतरी की उम्मीद है। चुंकी हाल ही में खबर आई थी कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र के बाद महंगाई भत्ते पर फैसला हो सकता है, आज 19 दिसंबर से सत्र की शुरूआत हो गई है जो 23 दिसंबर तक चलेगा, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि नए साल में कर्मचारियों को डीए की सौगात मिल सकती है। संभावना है कि इसे 1 जुलाई या 1 अक्टूबर 2022 से लागू किया जा सकता है और एरियर का भी भुगतान हो सकता है।

read more : बेटी की एक छोटी सी बात पर नाराज पिता ने नाबालिग को उतारा मौत के घाट, बहन ने बयां किया दर्दनाक घटना का सच 

जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी – 7th Pay Commission Latest News :

आमतौर पर केंद्र सरकार जब महंगाई भत्ते में वृद्धि करती है तो राज्य सरकार भी कुछ समय बाद इसका लाभ अपने कर्मचारियों को दे देती है, लेकिन इस बार कई कारणों से विलंब हो रहा है।अगर डीए में 4 प्रतिशत और इजाफा होता है तो यह 38 फीसदी हो जाएगा।इससे कर्मचारियों की सैलरी में करीब 34000 तक का इजाफा हो सकता है। DA बढ़ने पर कर्मचारियों को हर महीने 620 रुपए और अफसरों को 8558 रुपए तक का फायदा होगा।इसका लाभ करीब 10 लाख अधिकारी-कर्मचारियों को मिलेगा।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें