7th Pay Commission Latest Update

7th Pay Commission Latest Update : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते को लेकर आया बड़ा अपडेट, 18 महीने के बकाया DA एरियर पर सरकार ले सकती है फैसला..

7th Pay Commission Latest Update : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते से जुड़ी एक बड़ी और अच्छी खबर सामने आई है।

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2024 / 09:32 PM IST, Published Date : January 29, 2024/9:30 pm IST

7th Pay Commission Latest Update : नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते से जुड़ी एक बड़ी और अच्छी खबर सामने आई है। अब ऐसा माना जा रहा है कि कर्मचारियों के बकाया डीए एरियर को लेकर सरकार जल्द ही कोई फैसला ले सकती है। बता दें साल की पहली छमाही में कर्मचारी डीए यानि कि महंगाई भत्ता का इंतजार कर रहे हैं। अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मार्च के महीने में सरकार डीए को लेकर काफी बड़ा ऐलान कर सकती है।

read more : Mahoba Crime News : लूटकांड से डरे जिले के व्यापारी..! एक और कारोबारी से की गई 5 लाख रुपए की मांग, सवालों के घेरे में फंसी पुलिस.. 

7th Pay Commission Latest Update : बता दें कोरोना के समय केंद्रीय कर्मचारियों के डीए को रोका गया था। केंद्र सरकार ने जनवरी 2020 से जून 2021 तक 18 महीने के भत्ते का पेमेंट नहीं किया था। वहीं जब सबकुछ साधारण होने लगा तो सरकार की तरफ से इस एरियर को दिए जाने के भी कोई ठोस संकेत नहीं दिए गए। अब इस 18 महीने के एरियर को लेकर संघ के महासचिव मुकेश सिंह ने फाइनेंशियल मिनिस्टर निर्माला सीतारमण को पत्र लिखा है कि पत्र में कहा गया है कि कोरोना की वजह से हुई चुनौतियों और आर्थिक समस्याओं को पूरी तरह से समझते हैं।

 

जानकारी के लिए बता दें केंद्र सरकार आमतौर पर सालाना दो बार जनवरी और जुलाई में डीए में संशोधन करती है। केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए डीए 46 फीसदी है जो कि 42 फीसदी था। अब एक बार फिर से 4 से 5 फीसदी का इजाफा होने की उम्मीद की जा रही है। इस इजाफे से करीब 48.67 लाख केंद्र सरकार के कर्मचारियों और 67.95 लाख पेंशनधारकों को लाभ होगा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp