PM Kisan Samman Nidhi Ke Nahi Aaye Paise

PM Kisan Samman Nidhi Yojna: क्या आपके खाते में भी नहीं आई किसान सम्मान निधि की राशि? तो ये हो सकती है गलती

PM Kisan Samman Nidhi Ke Nahi Aaye Paise: e-KYC के बाद भी खाते में नहीं आए पीएम किसान योजना के 2000 रुपये, यहां करें संपर्क

Edited By :   Modified Date:  February 29, 2024 / 12:23 PM IST, Published Date : February 29, 2024/12:23 pm IST

PM Kisan Samman Nidhi Ke Nahi Aaye Paise: केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जनता को राहत देने के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जाती है। इसी कड़ी में देश के किसानों को राहत देने के लिए पीएम किसान योजना चाली जाती है। जिसके तहत देशभर को किसानों को सालाना 6000 रुपए तीन किस्तों में 2000-2000 रुपए डायरेक्ट अकाउंट में भेजे जाते है। हाल ही में पीएम मोदी ने 15वीं किस्त भेजी है। किसानों के खाते में पैसे डाल दिए है।

PM Kisan Samman Nidhi Ke Nahi Aaye Paise: लेकिन अभी तक कई किसानों के खाते में पैसे नहीं आए है। 28 फरवरी 2024 को किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की 15वीं किस्त भेज दी गई। कुछ किसान ऐसे भी हैं, जिनका बेनेफिशियरी लिस्ट में नाम है, लेकिन उनके खाते में दो हजार रुपये पहुंचे हैं।

PM Kisan Samman Nidhi Ke Nahi Aaye Paise: आपके खाते में रुपये ना आने की कई वजह हो सकती हैं। जिनमें से एक वजह आपके बैंक अकाउंट का आधार से लिंक नहीं होना या ई-केवाईसी नहीं होना भी हो सकता है। अगर आपने ये सभी जरूरी काम पूरे किए हैं तो इसकी शिकायत दर्ज करने के बाद जल्द ही सम्मान निधि योजना के रुपये मिल सकते हैं या ये राशि अगली किस्त के साथ भेजी जा सकती है।

PM Kisan Samman Nidhi Ke Nahi Aaye Paise: अगर आपके खाते में पीएम किसान योजना की राशि नहीं आई है तो सबसे पहले अपना आवेदन स्टेटस चेक करें। इनमें कोई जानकारियां गलत नहीं है तो इस स्थिति में आप सबसे पहले आधिकारिक ईमेल आईडी pmkisan-ict@gov.in पर संपर्क कर सकते हैं। पीएम किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर- 155261 या 1800115526 (Toll Free) या फिर 011-23381092 पर संपर्क कर सकते हैं। यहां भी आपके हर समस्या का समाधान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Police Constable Bharti 2024: पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, महिलाओं के लिए इतनी सीटें आरक्षित

ये भी पढ़ें- Ujjain News: करण सिंह ग्रोवर ने बाबा महाकाल के किए दर्शन, कहा- “यहां आने के बाद डीएनए में कुछ बदल जाता है”

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें