Today Live News and Updates 2nd April 2024
LIVE NOW

Today Live News and Updates 2nd April 2024: ‘ये संविधान विरोधी लोग.. दोहरा चरित्र अपनाते हैं’: सांसद संजय सिंह को जमानत दिए जाने पर उपमुख्यमंत्री का बड़ा बयान

Today Live News and Updates 2nd April 2024: केंद्र सरकार एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्ष की आवाज दबा रही है: कांग्रेस नेता सचिन पायलट

Edited By :   Modified Date:  April 2, 2024 / 05:57 PM IST, Published Date : April 2, 2024/8:28 am IST

Today Live News and Updates 2nd April 2024: सुप्रीम कोर्ट द्वारा आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को जमानत दिए जाने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा, “…जेल भी न्यायालय भेज रही है और बेल भी न्यायालय दे रही है लेकिन ये संविधान विरोधी लोग दोहरा चरित्र अपनाते हैं और संविधान व संवैधानिक संस्था का अपमान करते हैं।”

जबलपुर ; Today Live News and Updates 2nd April 2024: राजस्थान: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, “…केंद्र सरकार एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और विपक्ष की आवाज दबा रही है… कांग्रेस और INDIA गठबंधन राजस्थान की सभी 25 सीटें जीतेगा…”

BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज जबलपुर में आयोजित प्रबुद्ध जन सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि, कोरोनाकाल में पीएम मोदी के सख्त फैसले प्रबुद्ध जन याद रखें। 220 करोड़ कोविड वैक्सिनेशन भी जनता याद रखे। कोरोनाकाल में वैक्सिनेशन पर देश को कांग्रेस ने गुमराह किया। कोरोना और यूक्रेन वार के बावजूद आज भारत की अर्थव्यवस्था चमक रही है। अंतरराष्ट्रीय एजेंसी भी भारतीय अर्थव्यवस्था की तारीफ़ कर रहीं है।

कांग्रेसी मंहगाई बेरोजगारी का गाना चिल्ला रहे, लेकिन कांग्रेस में पढ़ाई लिखाई की कमी, उन्हें कुछ जानकारी नहीं है। दुनिया के देशों के मुकाबले भारत में सिर्फ 4.6% मंहगाई दर है। यूपीए सरकार में मंहगाई दर 10% से ऊपर होती थी। पीएम मोदी के नेतृत्व में 6.5% की ग्रोथ रेट से भारत बढ़ रहा है। अगले 2 साल में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा।

Today Live News and Updates 2nd April 2024: रायपुर: महतारी वंदन योजना की दूसरी किश्त कल यानि बुधवार 3 अप्रैल को मनहिला हितग्राहियों के खातों में अंतरित की जाएगी। (Mahtari Vandan Yojana 2nd Installemnt Date) पूर्व में सीएम ने एक अप्रैल को राशि ट्रांसफर की बात कही थी लेकिन वित्तीय वर्षांत होने की वजह से तारीख में बदलाव किया गया।

 
Flowers