sarkari karmachariyon ko jaldi milega 8th mahangai bhatta ka labh

8वें वेतन आयोग पर आया नया अपडेट, कर्मचारियों का बढ़ेगा महंगाई भत्ता, जानें कब होगा आदेश जारी

sarkari karmachariyon ko jaldi milega 8th mahangai bhatta ka labh! नया वेतन मैट्रिक्स जिसे 8वां वेतन आयोग लागू करेगा

Edited By :   Modified Date:  December 30, 2022 / 06:00 PM IST, Published Date : December 30, 2022/6:00 pm IST

sarkari karmachariyon ko jaldi milega 8th mahangai bhatta ka labh : नई दिल्ली। 8वें वेतन आयोग की तिथि, नवीनतम समाचार, वेतन मैट्रिक्स, देय तिथि, और उसी के बारे में अन्य विवरणों पर यहां चर्चा की गई है। 8वां वेतन आयोग वेतन पैनल 2024 तक स्थापित नहीं होगा। 8वें वेतन आयोग की तारीख की सिफारिशों को 1 जनवरी, 2026 से लागू किया जा सकता है। नया वेतन मैट्रिक्स जिसे 8वां वेतन आयोग लागू करेगा, उन्हीं सिद्धांतों का पालन करेगा। वेतन मैट्रिक्स तालिका के रूप में जो पहले से मौजूद है।

read more : अब देश के किसी भी जगह से कर सकेंगे वोट, नहीं होगी घर जाने की जरूरत, चुनाव आयोग ने तैयार किया ये खास प्लान 

8वें वेतन आयोग की तारीख

sarkari karmachariyon ko jaldi milega 8th mahangai bhatta ka labh : 8वें केंद्रीय वेतन आयोग के जारी होने का भारत में केंद्र और राज्य सरकारों के सभी कर्मचारियों के साथ-साथ सेवानिवृत्त लोगों और सेवानिवृत्त लोगों के परिवार के सदस्यों को बेसब्री से इंतजार है। 2024 में आम चुनाव से पहले, हम 8वें वेतन आयोग की घोषणा संभव होने की आशा करते हैं। 8वें वेतन आयोग की तारीख 2026 में 1 जनवरी से पहले लागू नहीं होगी।

sarkari karmachariyon ko jaldi milega 8th mahangai bhatta ka labh : भले ही कोई आधिकारिक अद्यतन नहीं है, व्यापक संदेह है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार बहुत जल्द सरकारी कर्मचारियों के लिए 8वां वेतन आयोग स्थापित करने की तैयारी कर रही है। सरकार द्वारा एक बयान जारी करने के लगभग दो महीने बाद ही ये अफवाहें फैलने लगीं, जिसमें दावा किया गया था, “केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए 8वें केंद्रीय वेतन आयोग की स्थापना के लिए सरकार के साथ ऐसा कोई प्रस्ताव चर्चा में नहीं है।”

read more : 1 जनवरी से सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता, खाते में आएगी बढ़ी हुई सैलरी

8वां वेतन आयोग पे मैट्रिक्स

आयोग ने नए वेतन मैट्रिक्स को उन विशाल अवसरों के साथ विकसित किया है जो पिछले तीन दशकों में सरकार के बाहर उपलब्ध हो गए हैं। इसके परिणामस्वरूप मानव संसाधनों के लिए प्रतिस्पर्धा बढ़ी है और सरकार के लिए काम करने में रुचि रखने वाले सबसे प्रतिभाशाली व्यक्तियों को भर्ती करने और रखने की अधिक आवश्यकता है। नए पे मैट्रिक्स में इस्तेमाल की जाने वाली शब्दावली के अनुसार ग्रेड पे के बजाय लेवल असाइन किए जाएंगे।

वेतनमान छठे सीपीसी के कार्यान्वयन से पहले मौजूद थे। स्थिति निर्धारक के रूप में ग्रेड पे के साथ पे बैंड का उपयोग करने की सिफारिश छठे सीपीसी से आई थी। सातवें केंद्रीय वेतन आयोग ने वेतन मैट्रिक्स का उपयोग करने का सुझाव दिया है जो विभिन्न वेतन स्तरों के बीच अंतर करता है। इस बिंदु के बाद, स्तर स्थिति निर्धारित करेगा।

read more : तुनिषा शर्मा की मौत को Kangana Ranaut ने बताई हत्या, पोस्ट में किया चौकाने वाला खुलासा, कहा- ‘मैं पीएम मोदी से अपील करती हूं कि…’ 

8वां वेतन आयोग देय तिथि

2024 में लागू हो सकता है आठवां वेतन आयोग! 2024 में होने वाले संसद के आम चुनाव के कारण, हम आशा करते हैं कि प्रत्येक राजनीतिक दल अपने मंच में 8वें वेतन आयोग को लागू करने का संकल्प शामिल करेगा।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें