old pension scheme latest news

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! पुरानी पेंशन योजना पर मोदी सरकार की बड़ी तैयारी, अगले तीन घंटे में मिल सकती है गुड न्यूज

old pension scheme latest news : हाईकोर्ट के निर्देश के तहत कर्मचारियों को पेंशन योजना लागू करने के निर्देश दिए गए थे।

Edited By :   Modified Date:  March 5, 2023 / 04:37 PM IST, Published Date : March 5, 2023/4:37 pm IST

old pension scheme latest news : नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। सरकार ने कुछ कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना चुनने का एक मौका दिया गया है। इसको लेकर कार्मिक मंत्रालय ने एक आदेश जारी किया है। सरकार ने शुक्रवार को जारी एक आदेश में बताया कि आखिर किन चुनिंदा कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम चुनने का मौका दिया जा रहा है।

read more : आधी रात को कुतिया के साथ संबंध बना रहा था युवक, पड़ोसी ने रिकॉर्ड कर लिया वीडियो 

old pension scheme latest news : पुरानी पेंशन योजना को अब कई राज्य में इसे लागू करने की तैयारी की जा रही है। इसी बीच केंद्र सरकार द्वारा भी केंद्रीय कर्मचारियों को एक मौका दिया गया है, जब वह एनपीएस से पुरानी पेंशन योजना में वापस जा सकते हैं। इसी बीच हाईकोर्ट के निर्देश के तहत कर्मचारियों को पेंशन योजना लागू करने के निर्देश दिए गए थे।

 

old pension scheme latest news : होली तक इसे पूरा किए जाने के आदेश दिए गए थे। जिसकी अवधि 72 घंटे में समाप्त हो रही है। ऐसे में 72 घंटे के भीतर 10 लाख से अधिक कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना पर बड़ी अपडेट सामने आ सकती है। धनसर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों में पुरानी पेंशन लागू करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया था। केंद्र सरकार को होली तक उसका पालन करना अनिवार्य किया गया था।

read more : होली पर मिलेगा सस्ते दाम पर गैस सिलेंडर, तो अपनाएं ये फंडा, बचेंगे इतने रुपए

फिलहाल केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के लिए पुरानी पेंशन को लेकर सरकार द्वारा कोई सूचना ही नहीं दी गई है। वहीं केंद्र सरकार इन बलों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू करती है या फिर सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी जाएगी, फिलहाल मामले पर संशय बरकरार है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें