Poor families will get free 1.5 GB data every month, the government of

गरीब परिवारों को हर महीने फ्री मिलेगा 1.5 GB डाटा, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 11:18 AM IST, Published Date : December 19, 2022/11:18 am IST

Free Internet Scheme: तिरुअनंतपुरम। केरल सरकार ने प्रदेश के गरीब नागरिकों के लिए बड़ा ऐलान किया है। राज्य सरकार ने प्रदेश के गरीब परिवारों को मुफ्त इंटरनेट सेवा देने की फैसला किया है। सरकार के इस फैसले से प्रदेश के 20 लाख से ज्यादा गरीब परिवारों को हर दिन मुफ्त में 1.5 GB डाटा मिलेगा। इससे पहले यह योजना ‘केरल ऑप्टिकल फाईबर नेटवर्क’ संचालित हो रही थी। इसकी शुरूआत तत्कालीन सीएम पिनाराई विजयन ने किया था। इस योजना की देखरेख केरल स्टेट आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड द्वारा किया जाता है।

Read More: ‘दलितों की और पिटाई हो तभी…’, कांग्रेसी नेता के इस बयान पर मचा बवाल, सोशल मीडिया पर लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

‘केरल ऑप्टिकल फाईबर नेटवर्क’ प्रोजेक्ट के प्रमुख संतोष बाबू ने कहा कि शुरुआत में हर विधानसभा क्षेत्र के सिर्फ 100 परिवार इस योजना से लाभान्वित होंगे। मुफ्त इंटरनेट सेवा प्राप्त करने वाले परिवारों की संख्या में समय के साथ बढ़ोतरी की जाएगी।

Read More: अभी भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है चेन्नई, अगर हो जाए ये चमत्कार! पॉइंट्स टेबल से जानिए कैसे बनेगी CSK की राह

बताया जा रहा है कि राज्य सरकार की योजना मई 2022 के अंत तक चुनिंदा परिवारों को यह मुफ्त इंटरनेट देने की है। इसलिए ज्यादा समय नहीं बचा है। सरकार ने इसके लिए कवायद भी शुरू कर दी है। सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए पहले ही टेंडर मंगवा ली है।

 

 
Flowers