भाजपा को लोकतंत्र, संविधान पर नहीं है भरोसा : दिग्विजय सिंह |

भाजपा को लोकतंत्र, संविधान पर नहीं है भरोसा : दिग्विजय सिंह

भाजपा को लोकतंत्र, संविधान पर नहीं है भरोसा : दिग्विजय सिंह

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 03:50 PM IST, Published Date : March 31, 2024/3:50 pm IST

भोपाल, 31 मार्च (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लोकतंत्र और संविधान पर भरोसा नहीं है तथा इसी कारण दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बिना सबूत के गिरफ्तार किया गया है।

दिग्विजय सिंह ने रविवार को राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र के नलखेड़ा में अपने चुनाव प्रचार अभियान ‘वायदा निभाओ यात्रा’ की शुरुआत से पहले संवाददाताओं से यह बात कही। वह राजगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हैं।

उन्होंने विपक्षी दलों के नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर कहा, ‘‘ये फासीवाद के लक्षण हैं। भाजपा का लोकतंत्र और संविधान में विश्वास नहीं है। मैं आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी का कड़ा विरोध करता हूं। यह लोकतंत्र की हत्या है। जनता द्वारा चुने गये व्यक्ति को बिना सबूत के गिरफ्तार किया गया है। उनका रिमांड भी मिल गया है। मैं न्यायपालिका से प्रार्थना करता हूं कि आप कृपया इसका संज्ञान लें।’’

उन्होंने भाजपा के ‘अबकी बार 400 पार’ के नारे का भी मजाक उड़ाया और कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी आगे बढ़कर यह भी कह सकती थी कि वह लोकसभा की सभी 543 सीट जीतेगी।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि उच्चतम न्यायालय द्वारा रद्द की गयी चुनावी बॉण्ड योजना केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर (आईटी) विभाग का इस्तेमाल करके जबरन वसूली का एक माध्यम थी।

राज्यसभा सदस्य ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेताओं के भाजपा में शामिल होने पर कहा कि ये लोग जांच एजेंसियों द्वारा जेल भेजे जाने से डरते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘जो लोग कांग्रेस पार्टी छोड़कर जा रहे हैं वे वैचारिक स्तर पर कांग्रेस के प्रति प्रतिबद्ध नहीं थे। वे अकेले जा रहे हैं। जनता उनके साथ नहीं है। ’’

दिग्विजय सिंह ने अपनी पैदल यात्रा शुरू करने से पहले सुसनेर विधानसभा क्षेत्र स्थित मां बगलामुखी के मंदिर नलखेड़ा सिद्ध शक्तिपीठ में प्रार्थना की।

कांग्रेस नेता योगेन्द्र परिहार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि यह पदयात्रा अगले आठ दिनों में राजगढ़ लोकसभा सीट के सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी।

भाषा रवि कांत सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)