Tata's cheapest Tata Tigor EV electric sedan car launched

नए अवतार में लॉन्च हुई Tata की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक सेडान कार! सिंगल चार्ज में पहुंचाएगी राजधानी से चंडीगढ़, कीमत बस इतनी

Tata's cheapest Tata Tigor EV electric sedan car launched टाटा मोटर्स ने अपनी इलेक्ट्रिक सेडान कार Tata Tigor EV के नए वर्जन को लॉन्च किया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 23, 2022/3:11 pm IST

Tata’s cheapest Tata Tigor EV : नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने आज घरेलू बाजार में अपनी मशहूर इलेक्ट्रिक सेडान कार Tata Tigor EV के नए अपडेटेड वर्जन को लॉन्च किया है। इस नई इलेक्ट्रिक सेडान में कंपनी ने कुछ ख़ास बदलाव किए हैं और दावा किया जा रहा है कि इस कार का ड्राइविंग रेंज भी पहले से बढ़ गया है। आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस सेडान कार की शुरुआती कीमत 12.49 लाख रुपये तय की गई है, जो कि 13.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

जानें Tata Tigor EV में क्या है खास

कंपनी ने नई टिगोर इलेक्ट्रिक में फीचर्स को जोड़ते हुए लैदर सीट अपहोल्सटरी, लैदर-रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, ऑटोमेटिक हेडलैंप, क्रूज कंट्रोल जैसी सुविधाओं को शामिल किया गया है। इसके अलावा इस कार को एक और नए रंग मैग्नेटिक रेड के साथ भी पेश किया गया है।

Read more: Embryo Freezing Technique: इस तकनीक से हुए जुड़वा बच्चे, 30 सालों तक की गई थी भ्रूण की फ्रीजिंग 

अपडेटेड इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट सेडान में मल्टी-मोड रेजेन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (जेडकनेक्ट), स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, आईटीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) और टायर पंक्चर रिपेयर किट जैसे स्मार्ट फीचर्स को सभी वेरिएंट्स में दिया जा रहा है।

IP67-रेटेड लिथियम-आईऑन बैटरी भी जोड़ा गया

Tata’s cheapest Tata Tigor EV : टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड और टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेष चंद्रा ने इस कार के लॉन्च के मौके पर कहा कि, “हमारी फिलॉस्पी के अनुसार टिगोर इलेक्ट्रिक को नई तकनीक और प्रीमियम फीचर्स से अपग्रेड करना जरूरी था।

हमनें ग्राहकों की ड्राइविंग पैटर्न को गहराई से समझने के बाद पाया कि, भारतीय दशाओं के अनुसार 600 किलोमीटर की रेंज कवर करना जरूरी है। हमें नई टिगोर ईवी को पेश करते हुए खुशी हो रही है, जो कि सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर (ARAI सर्टिफाइड) तक का ड्राइविंग रेंज देती है।

ई Tigor EV में कंपनी ने 26 kWh की क्षमता का लिक्विड-कूल्ड बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो कि IP67-रेटेड लिथियम-आईऑन बैटरी है। कंपनी का दवा है कि इसकी बैटरी हर मौसम में बेहतर परफॉर्मेंस देती है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 55 kW की पावर और 170 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है।

Read more: विवादों में आया मशहूर Kulhad pizza Couple, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 

जानें ई Tigor EV के वेरिएंट्स और कीमत-

Tigor EV के वेरिएंट      – कीमत (एक्स-शोरूम)
XE                                   12,49,000
XT                                   12,99,000
XZ+                                13,49,000
XZ+ LUX                       13,75,000

मौजूदा मॉडल को भी मिला अपग्रेड-

Tata’s cheapest Tata Tigor EV : टाटा मोटर्स का दावा है कि, Tiago Electric ने लॉन्च के बाद से सिर्फ एक महीने की अवधि में 20,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त की हैं। टाटा ने सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से मौजूदा टिगोर ईवी मालिकों के लिए एक फ्री-ऑफ-कॉस्ट फीचर अपडेट पैक भी लॉन्च किया है जो कि 20 दिसंबर, 2022 से टाटा की अधिकृत डीलरशिप पर उपलब्ध होगा। मौजूदा ग्राहक मल्टी-मोड रीजेन, iTPMS (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) और टायर पंचर रिपेयर किट जैसी सुविधाओं के साथ अपने वाहन को अपग्रेड कर सकते हैं। इसके अलावा मौजूदा XZ+ और XZ+ DT ग्राहक भी स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी अपग्रेड प्राप्त कर सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers