WhatsApp New Features For iPhone Users

WhatsApp New Features : iPhone यूजर्स के लिए WhatsApp लाया शानदार फीचर्स, जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप

WhatsApp New Features : व्हाट्सएप ने इस महीने की शुरुआत में खातों के लिए ईमेल एड्रेस वेरिफिकेशन की टेस्टिंग शुरू की थी।

Edited By :   Modified Date:  November 21, 2023 / 05:26 PM IST, Published Date : November 21, 2023/5:26 pm IST

नई दिल्ली : WhatsApp New Features : व्हाट्सएप ने इस महीने की शुरुआत में खातों के लिए ईमेल एड्रेस वेरिफिकेशन की टेस्टिंग शुरू की थी। अब, यह फीचर iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है। पहले, व्हाट्सएप केवल फोन नंबर वेरिफिकेशन प्रोसेस का उपयोग करता था। लेकिन नई सुविधा के साथ, आप अपने खाते को अपने फोन नंबर के माध्यम से भी वेरिफिकेशन कर पाएंगे। ईमेल एड्रेस वेरिफकेशन एक अतिरिक्त सुरक्षा स्तर प्रदान करता है। यदि आप अपना फोन नंबर खो देते हैं, तो आप अपने ईमेल एड्रेस का उपयोग करके अपना अकाउंट रिकवर कर सकते हैं।

व्हाट्सएप ने हाल ही में iOS 23.24.70 अपडेट जारी किया है, जो यूजर्स को अपने खातों के लिए ईमेल वेरिफिकेशन को सक्षम करने की अनुमति देता है। यह सुविधा चेंजलॉग में दिखाई नहीं देती है, लेकिन WABetaInfo द्वारा पुष्टि की गई है कि यह उपलब्ध है। ईमेल वेरिफिकेशन को सक्षम करने के लिए, यूजर्स को अपने व्हाट्सएप सेटिंग्स में जाना होगा और ‘अकाउंट’ टैप करना होगा।

यह भी पढ़ें : MG Hector price Hike: महंगी हुई ये धाकड़ SUV, कंपनी ने 40 हजार बढ़ाई कीमत, फीचर्स जानकर खुश हो जाएंगे आप 

ऐसे करें इस्तेमाल

WhatsApp New Features : फिर, उन्हें ‘ईमेल एड्रेस’ पर टैप करना होगा और अपना ईमेल एड्रेस दर्ज करना होगा। एक बार जब वे अपना ईमेल एड्रेस दर्ज कर लेते हैं, तो उन्हें एक कंफर्मेशन ईमेल प्राप्त होगा। ईमेल में एक लिंक होगा जिस पर क्लिक करके उपयोगकर्ता अपने ईमेल एड्रेस को सत्यापित कर सकते हैं।

यदि आप अपने व्हाट्सएप को छह अंकों के एसएमएस कोड से वेरिफाई करने में असमर्थ हैं, तो आप चयन कर सकते हैं कि आप ईमेल एड्रेस वेरिफिकेशन का उपयोग करें। इस पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है कि व्हाट्सएप फोन नंबरों को ईमेल पते से बदलने का कोई विकल्प नहीं है, क्योंकि यह सुविधा केवल एक अतिरिक्त एक्सेस विधि प्रदान कर रही है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp