एआईसीएफ चुनाव: चौहान के गुट ने कहा, प्रतिद्वंद्वी खेमे का नामांकन खेल संहिता का उल्लंघन | AICF election: Chauhan's faction says nomination of rival camp violates sports code

एआईसीएफ चुनाव: चौहान के गुट ने कहा, प्रतिद्वंद्वी खेमे का नामांकन खेल संहिता का उल्लंघन

एआईसीएफ चुनाव: चौहान के गुट ने कहा, प्रतिद्वंद्वी खेमे का नामांकन खेल संहिता का उल्लंघन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : December 25, 2020/4:07 pm IST

चेन्नई, 25 दिसंबर (भाषा) अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) सचिव भरत सिंह चौहान ने चार जनवरी को होने वाले चुनावों में वेंकटरामा राजा के अध्यक्ष पद के लिये नामांकन को शुक्रवार को खेल संहिता के उल्लघंन के आधार पर चुनौती दी।

चौहान ने दावा किया कि राजा और रविंद्र डोंगरे (सचिव पद के लिये) के नामांकन खेल संहिता का उल्लंघन है क्योंकि दोनों किसी राज्य संघ के निर्वाचित सदस्य नहीं हैं। उन्होंने कहा कि नियमों के अंतर्गत राजा और डोंगरे चुनाव नहीं लड़ सकते क्योंकि उनके नाम मतदाता सूची में नहीं हो सकते।

उन्होंने पीटीआई से कहा, ‘‘राजा और डोंगरे के नाम मतदाता सूची में नहीं हो सकते क्योंकि वे अपने संबंधित राज्य संघों के चयनित प्रतिनिधि नहीं हैं। मतदाता सूची में आने वाले नाम ही एआईसीएफ चुनावों में लड़ने के लिये योग्य होते हैं। ’’

बतौर सचिव दूसरे कार्यकाल की कोशिश में लगे चौहान ने अदालत द्वारा नियुक्त निर्वाचन अधिकारी न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) के कन्नन से उनके (राजा और डोंगरे के) नामांकन खारिज करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि उन्होंने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष आपत्ति दायर की है जो शनिवार को इसकी सुनवाई करेंगे।

कन्नन ने 15 पदों के लिये नामांकन सूची जारी की थी।

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)