आनंद को उम्मीद, प्रतिभाशाली भारतीय युवाओं में से एक भविष्य में विश्व चैम्पियन बनेगा |

आनंद को उम्मीद, प्रतिभाशाली भारतीय युवाओं में से एक भविष्य में विश्व चैम्पियन बनेगा

आनंद को उम्मीद, प्रतिभाशाली भारतीय युवाओं में से एक भविष्य में विश्व चैम्पियन बनेगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : September 26, 2021/8:45 pm IST

चेन्नई, 26 सितंबर (भाषा) महान शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आंनद ने रविवार को कहा कि देश में जूनियर स्तर पर काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं और उम्मीद है कि इनमें से एक भविष्य में विश्व चैम्पियन बनेगा।

आनंद ने कहा, ‘‘जूनियर स्तर पर काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं। आर प्रागनाननधा, निहाल सरीन, डी गुकेश, ये बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं। ये दुनिया भर में टूर्नामेंट खेल रहे हैं और ये सभी काफी दृढ़निश्चयी हैं। उम्मीद करता हूं कि इनमें से कोई एक विश्व चैम्पियन बनेगा। ’’

पांच बार का विश्व चैम्पियन खिलाड़ी यहां ऑनलाइन बातचीत ‘चैट विद विशी – विश्वनाथन आनंद’ में भाग ले रहा था। वह जिस ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन करते हैं, उसके प्रतिभागी इसमें उनके साथ बात कर रहे थे।

उन्होंने आगामी विश्व चैम्पियनशिप मैच के बारे में पूछने पर कहा, ‘‘अगला विश्व चैम्पियन, एक बार फिर आपको कहना होगा मैग्नस (कार्लसन)। उसकी हालिया फार्म शानदार है जबकि नेपो (नेपोमनियाच्ची) जूझ रहा है। मैग्नस ने कुछ मुश्किल टूर्नामेंट से वापसी की है। वह काफी प्रभावशाली है। ’’

यह विश्व चैम्पियनशिप मैच 26 नवंबर से शुरू होगा जिसमें नार्वे के मौजूदा चैम्पियन मैग्नस कालर्सन का सामना दुबई में रूस के इयान नेपोमनियाच्ची से होगा।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers