Asia Cup 2023

एशिया कप 2023 का पाकिस्तान में ही होगा आयोजन ! भारत और पाकिस्तान के बीच मैच पर आया बड़ा फैसला

Asia Cup 2023: रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में ही एशिया कप 2023 के आयोजन की संभावना अधिक है। मगर भारत वहां एक भी मैच खेलने नहीं जाएगा। टूर्नामेंट के दौरान भारत के सभी मैच न्यूट्रल वेन्यू यानि किसी तीसरे देश में आयोजित किए जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  March 24, 2023 / 02:13 PM IST, Published Date : March 24, 2023/2:11 pm IST

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के आयोजन को लेकर जारी विवाद का मामला सुलझते हुए दिखाई दे रहा है। बता दें कि भारत इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जाना चाहता, वहीं पाकिस्तान अपने देश में ही इस टूर्नामेंट को आयोजित कराने लि तैयार है। ऐसे में अब दोनों देशों के बोर्ड बीसीसीआई और पीसीबी के बीच एक मीटिंग हुई है जिसमें एशिया कप के आयोजन को लेकर समाधान निकाल लिया गया है।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में ही एशिया कप 2023 के आयोजन की संभावना अधिक है। मगर भारत वहां एक भी मैच खेलने नहीं जाएगा। टूर्नामेंट के दौरान भारत के सभी मैच न्यूट्रल वेन्यू यानि किसी तीसरे देश में आयोजित किए जाएंगे।

हालाकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि किस देश में भारत एशिया कप के अपने सभी मुकाबले खेलेगा। मगर रिपोर्ट में यूएई, ओमान, श्रीलंका या फिर इंग्लैंड जैसे देशों के नाम सामने आए हैं। इंग्लैंड में भारत के मैच होने की संभावनाएं काफी कम हैं क्योंकि यहां टीमों को ट्रेवलिंग में काफी समय खर्च करना होता है।

एशिया कप 2023 में भारत पाकिस्तान के बीच हो सकते हैं तीन मैच

एशिया कप 2023 में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीम एक ग्रुप में हैं। ऐसे में अगर दोनों टीमें फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रहती हैं तो फैंस को तीन बार इन दोनों टीमों के बीच मैच देखने को मिल सकते हैं। वर्ल्ड कप 2023 के चलते इस बार यह टूर्नामेंट 50 ओवर फॉर्मेट में खेला जाएगा।

बता दें कि इस साल एशिया कप का आयोजन सितंबर के पहले हाफ में हो सकता है। 13 दिनों में इस टूर्नामेंट में फाइनल समेत कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे। ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ एक क्वालीफायर टीम होगी, वहीं दूसरे ग्रुप में गत चैंपियन श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान है। एशिया कप के प्रारूप के अनुसार प्रत्येक ग्रुप की टॉप 2 टीम सुपर 4 में कदम रखेगी और इसके बाद सुपर 4 में टॉप 2 पर रहने वाली टीमों के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा।

read more: IPL 2023 : इस बार ये पांच नए नियम बदल देगा IPL का मजा, अचानक पलट जाएगी बाजी, बढ़ जाएगा मैच का रोमांच 

read more: ​JSSC Recruitment 2023: पीजीटी और टीजीटी के हजारों पदों पर होगी भर्ती, यहां पर जानें पूरा डिटेल्स 

 
Flowers