18वें एशियन गेम्स की रंगारंग शुरुआत, नीरज चोपड़ा की अगुवाई में भारतीय दल ने ली एंट्री

18वें एशियन गेम्स की रंगारंग शुरुआत, नीरज चोपड़ा की अगुवाई में भारतीय दल ने ली एंट्री

Edited By: , March 9, 2021 / 09:09 PM IST

जकार्ता। 18वें एशियन गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के जीबीके स्टेडियम हुआइंडोनेशिया के राष्ट्रपति ने बाइक चलाते हुए कार्यक्रम में एंट्री ली। उन्होंने हाथ हिलाते हुए स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शकों और मेहमानों का अभिवादन किया।

राष्ट्रपति के पहुंचने के बाद पहले छोटे-छोटे बच्चों की तरफ से कार्यक्रम पेश किया गया। इसके बाद खिलाड़ियों के मार्च परेड की शुरुआत हुई और सबसे पहले अफगानिस्तान की टीम ने स्टेडियम में एंट्री की। अफगानिस्तान के बाद चीन की जंबो टीम। भारतीय दल ने नीरज चोपड़ा की अगुआई में शानदार एंट्री की और दर्शकों ने उनका जमकर अभिवादन किया। सबसे आखिरी में इंडोनेशिया का दल आया और वहां के राष्ट्रपति समेत तमाम दर्शकों ने अपनी टीम का जोरदार स्वागत किया।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान गए सिद्धू को लेकर भाजपा ने राहुल पर साधा निशाना,पूछा-क्या उन्हें पार्टी से निलंबित करेंगे?

एथलीट्स मार्च खत्म होने के बाद एशियन गेम्स-2018 का शुभंकर स्टेज पर आया। इसके बाद रंगारंग कार्यक्रम की शुरुआत हुई। सबसे पहले इंडोनेशिया की जानी मानी गायिका वाया वेलेन ने अपनी गायकी से सबका मन मोह लिया। वेलेन का प्रस्तुति के बाद मेजबान डेश का झंडा फहराया गया और इंडोनेशियाई सिंगर तुलुस के साथ सबने राष्ट्रगान गाया। इसके बाद ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया के प्रेसिडेंट शेख अहमद अल-फहद अल-अहमद सभी देशों का स्वागत किया। स्वागत संबोधन के बाद इंडोनेशिया के राष्ट्रपति ने आधिकारिक तौर पर खेले के शुरू होने की घोषणा की।

वेब डेस्क, IBC24