athletics rankings neeraj chopra reaches world no-1 in mens javelin throw

नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय! athletics rankings neeraj chopra reaches world no-1 in mens javelin throw

Edited By :   Modified Date:  May 23, 2023 / 09:17 AM IST, Published Date : May 23, 2023/9:17 am IST

नई दिल्ली। athletics rankings neeraj chopra भारत के टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने एक बाद फिर किर्तिमान रचा है। उन्होंने सोमवार को टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा अब जैवलिन थ्रो (भाला फेंक) की रैंकिंग में नंबर-1 एथलीट बन गए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि सोमवार (22 मई) को हासिल की है।

Read More: 23 मई को बरसेगी राम भक्त हनुमान की कृपा, बस करने होंगे ये उपाय… 

नीरज चोपड़ा ने दुनिया में मनवाया अपना लोहा

athletics rankings neeraj chopra नीरज चोपड़ा 1455 अंकों के साथ ग्रेना के एंडरसन पीटर्स से 22 अंक आगे चल रहे थे। चोपड़ा 30 अगस्त, 2022 से नंबर 2 की पोजीशन पर थे, लेकिन इस हफ्ते मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन पीटर्स को पीछे छोड़ दिया।

Read More: चलती कार के बोनट पर दुल्हन ने किया ऐसी हरकत, ट्रैफिक पुलिस ने थमाया 17 हजार का चालान 

जैवलिन थ्रो की विश्व रैंकिंग में नंबर 1 पर नीरज

नंबर 1 रैंकिंग चोपड़ा के लिए एक बढ़ावा के रूप में आएगी, जो अगली बार 4 जून को नीदरलैंड में होने वाले एफबीके गेम्स 2023 में प्रतिस्पर्धा करेंगे। उन्होंने 13 जून को फिनलैंड के तुर्कू में पावो नूरमी गेम्स 2023 में भाग लेने की भी पुष्टि की।

Read More: इन चार राशि वालों को आज मिलेगी शनि की साढ़े साती से मुक्ति, हनुमान जी की कृपा से मिलेगा धन वैभव

बता दें कि नीरज चोपड़ा ने अपने 2023 सीजन की शुरुआत दोहा में आयोजित डायमंड लीग चैम्पियन बनने के साथ की थी। इस टूर्नामेंट में नीरज ने रिकॉर्ड 88.67 मीटर भाला फेंककर गोल्ड मेडल जीता था। अब नीरज को अपना अगला टूर्नामेंट नीदरलैंड के हेंगलो में खेलना है। यह टूर्नामेंट फैनी ब्लैंकर्स-कोएन गेम्स है, जो 4 जून से शुरू होगा। इसके बाद नीरज को 13 जून को फिनलैंड के तुर्कू में होने वाले पावो नूरमी गेम्स में अपने जौहर दिखाने हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक