पांचवें एशेज टेस्ट में आस्ट्रेलिया की खराब शुरूआत

पांचवें एशेज टेस्ट में आस्ट्रेलिया की खराब शुरूआत

Edited By: , January 14, 2022 / 01:28 PM IST

होबार्ट, 14 जनवरी ( एपी ) इंग्लैंड ने पांचवें एशेज टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को शानदार शुरूआत करते हुए लंच तक आस्ट्रेलिया के चार विकेट 85 रन पर निकाल दिये ।

दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन 53 गेंद में 44 रन बनाने के बाद अजीबोगरीब ढंग से आउट हुए । वह क्रीज पर फिसल गए और जब तक वह उठ पाते, स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद उनका मिडिल स्टम्प ले गई।

ब्रॉड और ओली रॉबिनसन ने 15 . 15 रन देकर दो दो विकेट लिये और टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण के कप्तान जो रूट के फैसले को सही साबित कर दिया ।

जाक क्रॉली ने स्लिप में दो अच्छे केच भी लपके लेकिन लाबुशेन का कैच टपकाया । लंच के समय ट्रेविस हेड 33 गेंद में 31 और कैमरन ग्रीन दो रन बनाकर खेल रहे थे ।

ब्रॉड ने आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा दोनों को परेशान करके लगातार तीन मैडन ओवर डाले । वॉर्नर को रॉबिनसन ने क्रॉली के हाथों लपकवाया जो 22 गेंद खेलकर खाता भी नहीं खोल सके थे ।

ख्वाजा छह रन बनाकर ब्रॉड की गेंद पर स्लिप में कैच दे बैठे । वहीं रॉबिनसन ने स्टीव स्मिथ ( 0) को पवेलियन भेजा । आस्ट्रेलिया ने पहले दस ओवर में 12 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिये थे ।

इंग्लैंड ने इस मैच के लिये टीम में पांच बदलाव किये । सिडनी टेस्ट में अंगूठे की चोट का शिकार हुए जॉनी बेयरस्टॉ और ऊंगली के फ्रेक्चर से जूझ रहे विकेटकीपर जोस बटलर नहीं खेल रहे हैं । खराब फॉर्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद, जिम्मी एंडरसन और जैक लीच को भी टीम में जगह नहीं मिली है ।

सिडनी में मांसपेशी में खिंचाव का शिकार हुए बेन स्टोक्स टीम में हैं । रोरी बर्न्स की टीम में वापसी हुई है जो जाक क्रॉली के साथ पारी का आगाज करेंगे । ओली पोप, सैम बिलिंग्स , क्रिस वोक्स और ओली रॉबिनसन को भी टीम में जगह मिली है । स्कॉट बोलैंड फिटनेस टेस्ट में खरे उतरे हैं और वह भी खेलेंगे ।

आस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस की जगह ट्रेविस हेड को उतारा है ।

आस्ट्रेलिया पहले तीन टेस्ट जीतकर श्रृंखला अपने नाम कर चुका है जबकि सिडनी में चौथा टेस्ट ड्रॉ रहा था ।

एपी

मोना

मोना