आस्ट्रेलिया के दूसरे दिन लंच तक एक विकेट पर 113 रन

आस्ट्रेलिया के दूसरे दिन लंच तक एक विकेट पर 113 रन

Edited By: , December 9, 2021 / 11:19 AM IST

Australia cricket match News :  ब्रिसबेन, नौ दिसंबर (एपी) डेविड वार्नर ने जीवनदान का फायदा उठाकर मार्नस लाबुशेन के साथ दूसरे विकेट के लिये 103 रन की अटूट साझेदारी निभायी जिससे आस्ट्रेलिया ने पहले एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यहां लंच तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 113 रन बनाये।

आस्ट्रेलियाई टीम अब इंग्लैंड से केवल 34 रन पीछे है जिसने बारिश से प्रभावित पहले दिन अपनी पहली पारी में 147 रन बनाये थे।

लाबुशेन तब वार्नर का साथ देने के लिये क्रीज पर उतरे जब स्कोर एक विकेट पर 10 रन था और उन्होंने क्रिस वोक्स पर खूबसूरत कट से चौका लगाकर 71 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इससे पहले वाले ओवर में उन्होंने छक्का जड़कर आस्ट्रेलिया का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया था।

लंच के समय लाबुशेन 53 और वार्नर 48 रन पर खेल रहे थे।

इंग्लैंड ने बुधवार को एशेज श्रृंखला की पहली गेंद पर ही रोरी बर्न्स का विकेट गंवा दिया था जिसके बाद उसका शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया। पैट कमिन्स ने आस्ट्रेलियाई कप्तान के रूप में अपनी पहली पारी में पांच विकेट लिये और इंग्लैंड को सस्ते में समेटा।

आस्ट्रेलिया ने भी मार्कस हैरिस (तीन) का विकेट पहले घंटे में ही गंवा दिया था जिन्होंने ओली रोबिनसन की गेंद पर तीसरी स्लिप में कैच दिया। जिम्मी एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को विश्राम दिया गया है तथा वोक्स, मार्क वुड और रोबिनसन पर्याप्त मौके नहीं बना पाये।

वार्नर जब 17 रन पर थे तब बेन स्टोक्स ने उन्हें आउट कर दिया था लेकिन रीप्ले से पता चला कि गेंदबाज ने नोबॉल की है और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। लाबुशेन और वार्नर ने विशेष रूप से बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच को निशाना बनाया जिन्होंने तीन ओवर में 31 रन दिये।

एपी

पंत

पंत