आस्ट्रेलिया के प्रतिनिधिमंडल ने कलिंगा स्टेडियम का दौरा किया |

आस्ट्रेलिया के प्रतिनिधिमंडल ने कलिंगा स्टेडियम का दौरा किया

आस्ट्रेलिया के प्रतिनिधिमंडल ने कलिंगा स्टेडियम का दौरा किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : September 2, 2021/12:12 pm IST

भुवनेश्वर, दो सितंबर (भाषा) आस्ट्रेलिया के भारत में उच्चायुक्त बैरी ओफारेल की अगुआई में देश के प्रतिनिधिमंडल ने यहां कलिंगा स्टेडियम का दौरा किया और मौजूदा खेल सुविधाओं का जायजा लिया।

ओफारेल के साथ कोलकाता में आस्ट्रेलिया के वाणिज्य महादूत रोवन एन्सवर्थ और आस्ट्रेलिया उच्चायोग की प्रथम सचिव ऐमी कियो ने बुधवार को स्टेडियम का दौरा किया। ओडिशा हॉकी प्रमोशन परिषद के अध्यक्ष दिलीप टिर्की और खेल एवं युवा मामलों के विभाग के सचिव आर विनील कृष्णा ने उनकी अगवानी की।

मंगलवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और भारत में आस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त ओफारेल ने खनन और खेल बुनियादी ढांचे के विकास के क्षेत्र में बेहतर सहयोग पर सहमति जताई थी।

आस्ट्रेलियाई प्रतिनिधिमंडल ने ओडिशा नवल टाटा हॉकी हाई परफोर्मेंस केंद्र का भी दौरा किया जो 100 से अधिक लड़के और लड़कियों को ट्रेनिंग देकर एलीट स्तर के लिए तैयार करता है।

ओफेरेल ने खेल विज्ञान एवं रिहैबिलिटेशन केंद्र ‘ओडिशा अभिनव बिंद्रा टारगेटिंग परफोर्मेंस केंद्र’ का भी दौरा किया।

इसके बाद प्रतिनिधिमंडल हॉकी हाई परफोर्मेंस केंद्र और कलिंगा स्टेडियम गया जो पुरुष हॉकी विश्व कप 2018 सहित अंतरराष्ट्रीय हॉकी के कई शीर्ष टूर्नामेंट की मेजबानी कर चुका है। यहां 2023 में दोबारा विश्व कप का आयोजन होगा।

भाषा सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)