ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड डब्ल्यूटीसी फाइनल की टीम से बाहर हुए |

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड डब्ल्यूटीसी फाइनल की टीम से बाहर हुए

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड डब्ल्यूटीसी फाइनल की टीम से बाहर हुए

:   Modified Date:  June 4, 2023 / 05:58 PM IST, Published Date : June 4, 2023/5:58 pm IST

लंदन, चार जून (भाषा) अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड मांसपेशियों के खिंचाव की चोट से पूरी तरह से उबरने मे नाकाम रहने के बाद भारत के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी)  फाइनल से बाहर हो गये।

हेजलवुड को यह चोट इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान लगी थी। द ओवल में सात से 11 जून तक खेले जाने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में उनकी जगह टीम में तेज गेंदबाज माइकल नेसर को शामिल किया गया है।

हेजलवुड को डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की एशेज टेस्ट श्रृंखला के लिए तैयार होने के लिए अतिरिक्त समय दिया गया है।

नेसर इस सत्र में ग्लेमोर्गन के लिए काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे हैं और अच्छी लय में हैं। उन्होंने अपने पिछले तीन मैचों में 14 विकेट लिए हैं जिसमें यॉर्कशर के खिलाफ 32 रन पर सात विकेट का शानदार प्रदर्शन भी शामिल हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए दो टेस्ट खेले हैं और सात विकेट लिए हैं।

टीम के अंतिम एकादश में हालांकि हेजलवुड की जगह मध्यम तेज गति के गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को जगह मिलने की अधिक संभावना है। ओवल की परिस्थितियां बोलैंड की गेंदबाजी के लिए ज्यादा मुफीद है।

इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की एशेज श्रृंखला 16 जून से शुरू होगी। चोट के कारण पिछले कुछ समय में ऑस्ट्रेलिया के लिए ज्यादातर मैचों में बाहर रहने वाले हेजलवुड एशेज जैसी महत्वपूर्ण श्रृंखला के लिए तैयार होने के लिए और समय मिलेगा। इस 32 साल के तेज गेंदबाज ने पिछले 19 मैचों में सिर्फ चार टेस्ट खेले है।

हेजलवुड ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में इस चोट के कारण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए केवल तीन मैच खेले।  

हेजलवुड पे जांच में चोट के मामूली निकलने के बाद सिडनी में गेंदबाजी अभ्यास शुरू किया था। वह इसके बाद टीम के साथ इंग्लैंड भी आये लेकिन प्रबंधन ने उन्हें और विश्राम देने का फैसला किया।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers