बाक आठ जुलाई को तोक्यो पहुंचेंगे, कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार फिर बढ़ी | Bak to reach Tokyo on July 8, Covid-19 transition picks up again

बाक आठ जुलाई को तोक्यो पहुंचेंगे, कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार फिर बढ़ी

बाक आठ जुलाई को तोक्यो पहुंचेंगे, कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार फिर बढ़ी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : June 30, 2021/2:46 pm IST

तोक्यो, 30 जून (एपी) अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) और तोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने बुधवार को कहा कि आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक आठ जुलाई को तोक्यो पहुंचेंगे और तीन दिन तक पृथकवास में रहने के बाद खेलों से पहले होने वाली बैठकों में हिस्सा लेंगे।

बाक के 16 जुलाई को हिरोशिमा का दौरा करने की भी उम्मीद है और तभी आईओसी उपाध्यक्ष जॉन कोट्स नागासाकी का दौरा करेंगे।

जापान का दौरा करने वाले गणमान्य व्यक्ति अक्सर उन शहरों का दौरा करते हैं जहां द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अगस्त में अमेरिका द्वारा परमाणु हमले किये गये थे।

बाक के दौरे से पहले तोक्यो में कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

बुधवार को तोक्यो में 714 नये मामले सामने आये जो पांच हफ्तों में सबसे ज्यादा है। यह तोक्यो में लगातार 11वां दिन है जब मामले ज्यादा हो रहे हैं जबकि इससे सात दिन पहले इनकी संख्या काफी कम थी।

जापान में केवल 12 प्रतिशत लोगों का ही पूर्ण टीकाकरण हुआ है। वहीं कुछ राज्यों में लगा आपातकाल 12 जुलाई को खत्म होगा और संभावना है कि सरकारी अधिकारियों को ओलंपिक के शुरू होने के दौरान फिर से राज्य में आपातकाल लगाना पड़े।

कोट्स से एक महीने पहले पूछा गया था कि क्या ओलंपिक राज्य में आपातकाल के दौरान आयोजित किये जा सकते हैं तो उन्होंने कहा था, ‘‘इसका जवाब बिलकुल हां है। ’’

एपी नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)