bcci-chief-has-announced-about-the-venue-for-asia-cup-2022

Asia Cup 2022 : एशिया कप की मेजबानी पर सौरव गांगुली का बड़ा ऐलान, बताया किस देश में होगा इस बार का टूर्नामेंट

पहले इसका आयोजन श्रीलंका में किया जाना था पर वर्तमान में देश की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण टूर्नामेंट के वेन्यू को बदला जा रहा है।

Edited By: , July 22, 2022 / 02:22 AM IST

Asia Cup 2022 : BCCI (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को एशिया कप की मेजबानी पर अहम जानकारी दी है। गांगुली ने कहा कि एशिया कप का आयोजन अब श्रीलंका में नहीं बल्कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा। पहले इसका आयोजन श्रीलंका में किया जाना था पर वर्तमान में देश की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण टूर्नामेंट के वेन्यू को बदला जा रहा है।

Read more : घर पर सो रहा था परिवार, अचानक भरभराकर गिरी छत, पति-पत्नी समेत चार लोगों की दर्दनाक मौत 

एशिया कप के लिए यूएई (UAE)सही जगह – गांगुली

सौरभ गांगुली ने बोर्ड की शीर्ष परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से अपने बातचीत में कहा कि , ‘एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा क्योंकि यही ऐसी जगह है जहां बारिश नहीं हो रही होगी.’ श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (एससीसी) को सूचित किया था कि देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के चलते बोर्ड एशिया कप टी20 के आगामी चरण की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं होगा।

Read more :  Namrata Malla: नम्रता मल्ला ने ब्लैक ब्रा में दिखाए हॉट मूव्स वाला गरमागरम सेक्सी डांस, देखें वीडियो 

लंका प्रीमियर लीग भी हो चुकी है स्थगित

श्रीलंका क्रिकेट ने मौजूदा संकट के कारण हाल में लंका प्रीमियर लीग के तीसरे चरण को भी स्थगित कर दिया था। एशिया कप (टी20) का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर तक कराया जाएगा।

भारतीय टीम है सबसे सफल

2022 एशिया कप टूर्नामेंट का 15वां सीजन होगा, जिसकी शुरुआत 1984 से शारजाह में हुई थी। भारत टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है, जिसने इसे सात बार जीता है। श्रीलंका ने पांच बार प्रतियोगिता जीती है जबकि पाकिस्तान दो बार विजेता टीम के रूप में उभरा है।

Read more : महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन ऑटोमेटिक वेरिएंट्स की कीमत का हुआ ऐलान, इतने रुपए देकर इसे घर ले जा सकते हैं आप 

 

#HarGharTiranga