Bcci Removes All the national selectors of national cricket team

T20 विश्वकप में भारत की करारी हार के बाद BCCI का बड़ा एक्शन, सभी सेलेक्टर्स को किया बर्खास्त, नए आवेदन किए गए आमंत्रित

BCCI Removes all selectors: अब बोर्ड ने अपने सभी सेलेक्टर्स को बर्खास्त कर बाहर कर दिया है और इस पद के लिए नए आवेदन आमंत्रित कर दिए हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : November 18, 2022/10:53 pm IST

BCCI Removes all selectors: T20 विश्वकप के सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड के हाथों करारी हार मिली। जिसके बाद से BCCI में लगातार बदलाव की मांग उठ रही थी। इसी के तहत अब बोर्ड ने अपने सभी सेलेक्टर्स को बर्खास्त कर बाहर कर दिया है और इस पद के लिए नए आवेदन आमंत्रित कर दिए हैं।

BCCI ने लिया बड़ा फैसला

BCCI Removes all selectors: रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। अब बीसीसीआई ने चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चार सदस्यीय वरिष्ठ राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया। चेतन शर्मा (उत्तर क्षेत्र), हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र), सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) और देबाशीष मोहंती (पूर्वी क्षेत्र) को हटा दिया है। इनमें से कुछ सेलेक्टर्स की नियुक्ति साल 2020 में हुई थी।

BCCI ने मांगे नए आवेदन

BCCI Removes all selectors: BCCI ने अपने बयान में कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) नेशनल सेलेक्टर (वरिष्ठ पुरुष) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार उक्त पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अपने आवेदन पर विचार करने के लिए निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करना होगा।

BCCI ने आवेदन के लिए मानदंड भी सूचीबद्ध किए है।

A) 7 टेस्ट मैच; या
B) 30 प्रथम श्रेणी मैच; या
C) 10 ODI और 20 प्रथम श्रेणी मैच।
D) जो व्यक्ति आवेदन कर रहा हो, उसने पांच साल पहले संन्यास ले लिया हो।

इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

BCCI Removes all selectors: कोई भी व्यक्ति जो कुल 5 वर्षों के लिए किसी भी क्रिकेट समिति (बीसीसीआई के नियमों और विनियमों में परिभाषित) का सदस्य रहा है, वह पुरुषों की चयन समिति का सदस्य बनने के लिए पात्र नहीं होगा। आवेदन 28 नवंबर 2022 तक शाम 6 बजे तक किए जा सकते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक