New Zealand series ke bad Rohit Sharma se captaincy chinegi BCCI

न्यूजीलैंड सीरीज के बाद रोहित शर्मा को बड़ा झटका देगी BCCI, छिनेगी कप्तानी

Rohit Sharma se captaincy chinegi BCCI : 35 साल के रोहित शर्मा के लिए अब लंबे समय तक भारत की टेस्ट कप्तानी करना मुमकिन नहीं होगा।

Edited By :   Modified Date:  January 20, 2023 / 08:48 PM IST, Published Date : January 20, 2023/8:48 pm IST

नई दिल्ली : Rohit Sharma se captaincy chinegi BCCI : 35 साल के रोहित शर्मा के लिए अब लंबे समय तक भारत की टेस्ट कप्तानी करना मुमकिन नहीं होगा। ऐसे में BCCI तीन युवा खिलाड़ियों को भारत का नया टेस्ट कप्तान बना सकती है। रोहित शर्मा के अंदर अब भारत के टेस्ट कप्तान की जिम्मेदारी का बोझ उठाने का दमखम नजर नहीं आता, ऐसे में जल्द ही BCCI भारत के नए टेस्ट कप्तान को चुन सकती है। ऐसे में BCCI तीन युवा खिलाड़ियों को भारत का नया टेस्ट कप्तान बना सकती है, जो लंबे समय तक टीम इंडिया की टेस्ट कप्तानी कर सकते हैं। रोहित शर्मा अपनी कप्तानी के दौरान ज्यादातर समय भारतीय टीम से बाहर रहे हैं और कुछ बड़े मौकों पर ही टीम इंडिया की कप्तानी संभालने के लिए वापस आते रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Hockey World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 9-2 से रौंदा, क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

आइए एक नजर डालते हैं, उन 3 खिलाड़ियों पर जो टीम इंडिया के अगले टेस्ट कप्तान बन सकते हैं।

श्रेयस अय्यर

Rohit Sharma se captaincy chinegi BCCI : श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अभी तक 7 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 56.73 की बेहतरीन बल्लेबाजी औसत से 624 रन बनाए हैं। श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अभी तक टेस्ट क्रिकेट में 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. टीम इंडिया के टैलेंटेड मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी भारत के अगले टेस्ट कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं। 28 साल के श्रेयस अय्यर अब भारत की टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए टेस्ट में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हैं और उनका खेल के इस फॉर्मेट में रिकॉर्ड भी जबरदस्त है। अगर श्रेयस अय्यर भारत के अगले टेस्ट कप्तान बनाए जाते हैं, तो टीम को इससे बहुत फायदा होगा।

यह भी पढ़ें : IND vs NZ 2nd odi in Raipur : कल भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगी भिड़ंत, मैदान में दम दिखाएंगे ये खिलाड़ी, प्लेइंग इलेवन में इन्हे मिला मौका!… 

शुभमन गिल

Rohit Sharma se captaincy chinegi BCCI : हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में दोहरा शतक जड़कर इतिहास रचने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की हर जगह चर्चा हो रही है। टीम इंडिया के युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल को भारत का अगला टेस्ट कप्तान बनाया जा सकता है। 23 साल के शुभमन गिल अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। रोहित शर्मा का टेस्ट करियर अब ज्यादा नहीं बचा है, ऐसे में 23 साल के शुभमन गिल को ओपनिंग के साथ भारत के टेस्ट कप्तान की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है। शुभमन गिल का टेस्ट क्रिकेट में भविष्य बहुत उज्ज्वल है, ऐसे में वह लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं और कप्तानी का रोल भी निभा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Watch Video:…तो ये है पंडित बागेश्वर धाम सरकार के चमत्कार की हकीकत! वीडियो देखकर आपका भी हो जाएगा सच से सामना

ऋषभ पंत

Rohit Sharma se captaincy chinegi BCCI : टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत के बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भारत का अगला टेस्ट कप्तान बनाया जा सकता है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारत के अगले टेस्ट कप्तान बनने के तगड़े दावेदार हैं। 25 साल के ऋषभ पंत युवा हैं और लंबे समय तक भारत की टेस्ट कप्तानी कर सकते हैं। भले ही ऋषभ पंत टी20 और वनडे क्रिकेट में फ्लॉप बल्लेबाज रहे हैं, लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे बड़े मैच विनर हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें