Suryakumar Yadav ko Team India Se Bahar Nikalegi BCCI?

सूर्यकुमार यादव को Team India से बाहर करेगी BCCI! इस धाकड़ बल्लेबाज को मिल सकता है मौका, जानिए क्यों?

सूर्यकुमार यादव भी इतना अच्छा स्टार्ट मिलने के बाद भी 9 गेंदों में 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए! BCCI Will Rule Out Suryakumar Yadav

Edited By :   Modified Date:  January 24, 2023 / 06:56 PM IST, Published Date : January 24, 2023/6:55 pm IST

इंदौर: BCCI Will Rule Out Suryakumar Yadav  भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा एक दिवसीय मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 386 रनों का लक्ष्य दिया है। पहली बल्लेबाजी करते हुए भारत के सलामी बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिया। लेकिन भारतीय बल्लेबाजी की बात करें तो सलामी बल्लेबाजों अलावा हार्दिक पांडया को छोड़ दिया जाए तो अन्य बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाए। भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी इतना अच्छा स्टार्ट मिलने के बाद भी 9 गेंदों में 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जबकि आगे 20 ओवर का खेल अभी बाकि थी, इसका मतलब ये है कि सूर्यकुमार यादव के पास बड़ा स्कोर बनाने का मौका था। लेकिन वो भुना नहीं पाए।

Read More: Hockey men’s World Cup 2023 : सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम, स्पेन को 4-3 से दी मात 

BCCI Will Rule Out Suryakumar Yadav  सूर्यकुमार की पारी पर नजर डालें तो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अंतिम वनडे में सिर्फ 4 ही रन ही बना सके थे। हालांकि वे अंतिम ओवर्स में उतरे थे। ऐसे में इस पारी को लेकर अधिक बात नहीं हुई। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में उन्होंने 31 रन बनाए। वे जब आउट हुए, तब 20 से अधिक ओवर का खेल बाकी थी। यानी उनके पास बड़ी पारी खेलने का मौका था।

Read More: क्रेज हो तो ऐसा…. पठान फिल्म के लिए खुले बंद पड़े थियेटर 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे आज इंदौर में खेला जा रहा है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली, लेकिन सूर्यकुमार यादव एक बार फिर फेल रहे। वे 9 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हुए। 2 छक्का जड़ा, वे जब आउट हुए तब लगभग 11 ओवर का खेल बाकी थी। अंतिम दोनों वनडे की बात करें, तो सूर्या के पास बड़ी पारी खेलने का मौका था। उनका वनडे का रिकॉर्ड टी20 के मुकाबले प्रभावी नहीं है। उन्होंने 20 वनडे मैच की 18 पारियों में 29 की औसत से 433 रन बनाए हैं। 2 अर्धशतक लगाया है, 64 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है।

Read More: लाशें उगल रही हैं यह नदी, 6 दिनों के भीतर बरामद हो चुकी हैं 7 डेड बॉडी, पुलिस बता रही हैं अजीबोगरीब वजह

सूर्या के टी20 इंटरनेशनल के रिकॉर्ड को देखें तो यह बेहतरीन है। उन्होंने 45 मैच की 43 पारियों में 46 की औसत से 1578 रन बनाए हैं। 3 शतक और 13 अर्धशतक जड़ा है। यानी 16 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है। 117 रन उनका बेस्ट प्रदर्शन है। सूर्यकुमार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से होने वाली 4 मैचोें की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है। उससे पहले यदि वे न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके, तो उनका टेस्ट डेब्यू मुश्किल हो जाएगा। श्रेयस अय्यर अभी चोटिल हैं, उनकी जगह सरफराज खान को टीम में शामिल किया जा सकता है।

Read More: IND VS NZ 3rd ODI Live Score : न्यूजीलैंड के 50 रन पूरे, जीत के लिए 336 रनों की और जरूरत

सरफराज खान रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन फॉर्म में हैं। वे मौजूदा सीजन में भी 3 शतक ठोक चुका हैं। उनका फर्स्ट क्लास का औसत 80 का है। ऐसे में वे प्लेइंग-11 के बड़े दावेदार हैं। पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर सहित कई क्रिकेटर सरफराज को टेस्ट टीम में जगह दिए जाने की बात कह चुके हैं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers