Ben Stokes named England Men's Test captain

Ben Stokes होंगे इंग्लैंड टीम के नए कप्तान, गैरी कर्सटन संभालेंगे कोच की जिम्मेदारी

Ben Stokes होंगे इंग्लैंड टीम के नए कप्तान, गैरी कर्सटन संभालेंगे कोच की जिम्मेदारी! Ben Stokes named England Men's Test captain

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : April 28, 2022/3:58 pm IST

नई दिल्ली: Ben Stokes Men’s Test captain इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम के नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। बोर्ड ने बेन स्टोक्स के नाम पर मुहर लगा दी है। अब बेन स्टोक्स इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान होंगे। बता दें कि इंग्लैंड टीम की कप्तानी को लेकर लंबे समय से बेन स्टोक्स के नाम की चर्चा हो रही थी। आखिरकार आज प्रबंधन ने मुहर लगा दी है। ज्ञात हो कि पिछले दिनों जो रूट ने टेस्ट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।

Read More: विश्व की सबसे खतरनाक बीमारी से पीड़ित हैं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन!, हाव-भाव में दिखा ऐसा बदलाव 

Ben Stokes Men’s Test captain स्टोक्स की नियुक्ति को ईसीबी के नए प्रबंध निदेशक राब की ने मंगलवार को मंजूरी दे दी है। उनके कप्तान बनने के अलावा गैरी कर्सटन को टीम का नया कोच बनाया गया है। उन्होंने अपनी तरफ से इसके लिए सहमति भी दे दी है।

Read More: ‘कांग्रेस कार्यकर्ताओं को परेशान करने के लिए दर्ज किए जा रहे झूठे मुकदमे’ पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का अरोप

इससे पहले 15 अप्रैल शुक्रवार को इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया था। उनकी गिनती इंग्लैंड के सबसे सफल कप्तानों में की जाती है। उन्होंंने अपने 5 साल की कप्तानी में 64 टेस्ट मैच खेले और 27 मैचों में टीम को जीत दिलाई। हालांकि 26 टेस्ट मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया दौरे में टीम को हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद रूट ने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था।

Read More: Big Breaking: एमपी केबिनेट विस्तार को लेकर हुई चर्चा, 4 नए नामों पर बनी सहमति