T20 रैंकिंग में Virat Kohli को बड़ा झटका, चमक रहे 'सूर्य', टॉप पोजीशन बरकरार |

T20 रैंकिंग में Virat Kohli को बड़ा झटका, चमक रहे ‘सूर्य’, टॉप पोजीशन बरकरार

टीम इंडिया भले ही टी20 विश्व कप (T20 World Cup) अपने नाम ना कर पाई हो, लेकिन इस खिलाड़ी ने सबका दिल जितने का काम जरूर कर लिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 17, 2022/9:29 am IST

T20 Ranking: टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) की किस्मत चमक रही है। टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की बात करें तो विश्व क्रिकेट में अपने अलग अंदाज़ से बल्लेबाज़ी के लिए भी सूर्या हमेशा चर्चाओं में रहे हैं। टीम इंडिया भले ही टी20 विश्व कप (T20 World Cup) अपने नाम ना कर पाई हो, लेकिन इस खिलाड़ी ने सबका दिल जितने का काम जरूर कर लिया है।

read more:  IND Vs NZ Series 2022: TV पर नहीं देख पाएंगे भारत-न्यूजीलैंड मैच? यहां देखें मैच से जुड़ी सभी जानकारियां

सूर्यकुमार यादव के टी20 विश्व कप में प्रदर्शन की बात करें तो सूर्या ने विश्व कप के दौरान 6 पारियों में तीन अर्धशतक लगाए थे जिसकी बदौलत सूर्या 859 अंको के साथ शीर्ष स्थान हासिल कर पाए थे, टी20 रैंकिंग (T20 Ranking) की बात की जाए तो नंबर एक और नंबर दो के लिए लगातार सूर्या और पाकिस्तानी बल्लेबाज़ रिज़वान के बीच टक्कर रहा है।

read more: हार्दिक पांड्या को लेकर वी.वी.एस. लक्ष्मण ने दिया ऐसा बयान, सुनकर लग सकती है कई लोगों को मिर्ची

वहीं टी20 विश्व कप निराशाजनक रहने के बाद रिज़वान नंबर दो पर आ चुके हैं और उनके ओपनिंग जोड़ीदार बाबर आज़म (Babar Azam) ने डेवोन कॉनवे का स्थान लिया है जिनकी रैंकिंग में लगातार गिरावट आ रही थी।

विराट कोहली टॉप-10 से बाहर

विराट कोहली (Virat Kohli) जो इस साल टी20 विश्व कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बने हैं वो नंबर 10 की रैंकिंग से फिसल कर टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। फ़िलहाल विराट कोहली 663 अंको के साथ 11वें पायदान पर काबिज हैं। बात करें इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज़ एलेक्स हेल्स (Alex Hales) की तो हेल्स भी शानदार वापसी करते हुए 12वें पायदान पर काबिज हो चुके हैं। हेल्स ने टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफइनल में भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी कर जीत में अहम भूमिका निभाई थी।