Bowler Deepak Dhapola took eight wickets, Team was all out for 49 runs

महज 49 रन पर ही पूरी टीम पहुंची पवेलियन, दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाएं बल्लेबाज, कहर बनकर टूटा ये गेंदबाज

महज 49 रन पर ही पूरी टीम पहुंची पवेलियन : Bowler Deepak Dhapola took eight wickets, Team was all out for 49 runs

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2022 / 07:31 PM IST, Published Date : December 27, 2022/6:38 pm IST

देहरादून : Bowler Deepak Dhapola took eight wickets तेज गेंदबाज दीपक धापोला के आठ विकेट की मदद से उत्तराखंड ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच के पहले दिन हिमाचल प्रदेश को 49 रन पर समेट दिया। 32 वर्ष के धापोला ने 8.3 ओवर में 35 रन देकर आठ विकेट लिये । हिमाचल की पारी 17 ओवर में ही सिमट गई ।

Read More : कोविड के नए वैरिएंट को लेकर सरकार हुई अलर्ट, उपराज्यपाल ने दिए ये निर्देश 

Bowler Deepak Dhapola took eight wickets पहले दिन का खेल समाप्त होने पर उत्तराखंड ने छह विकेट पर 295 रन बना लिये थे और अब उसके पास 246 रन की बढत हो गई है । आदित्य तारे 91 और अभय नेगी 48 रन बनाकर खेल रहे हैं । बागेश्वर में जन्में धापोला की गेंदबाजी पहले दिन के खेल का आकर्षण रही । चार साल पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण करने वाले इस गेंदबाज का यह 15वां मैच ही है । इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 50 रन देकर सात विकेट था ।

Read More : वित्त मंत्री की हेल्थ को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें कब मिलेगी अस्पताल से छुट्टी 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उनके प्रदर्शन की तारीफ करते हुए ट्वीट किया ,‘‘ रणजी ट्रॉफी ने समय समय पर हमारे घरेलू क्रिकेटरों को मंच देने में मदद की है । इस बार दीपक धापोला की बारी है । हिमाचल के खिलाफ आठ विकेट लेने वाले धापोला का प्रदर्शन टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन में से है ।’’ रणजी ट्रॉफी 2018 . 19 में सात मैचों में 44 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज के सामने हिमाचल का एकमात्र बल्लेबाज अंकित कलसी (26 ) ही दोहरे अंक तक पहुंच सका ।

Read More : Edible Oil Price : महंगा हुआ खाने का तेल, दामों में हुई इतने रुपए की बढ़ोतरी, देखें आज का भाव 

उत्तराखंड की पारी का आगाज शानदार रहा । प्रियांश खंडूरी ने 36 और कप्तान जीवनजोत सिंह ने 45 रन बनाये । अन्य मैचों में सोविमा में नगालैंड ने बंगाल के खिलाफ नौ विकेट पर 166 रन बनाये । बंगाल के लिये प्रदीप्त प्रमाणिक ने 43 रन देकर पांच विकेट लिये । कटक में हरियाणा ने ओडिशा के खिलाफ पांच विकेट पांच विकेट पर 306 रन बनाये । वहीं वडोदरा में उत्तर प्रदेश ने बड़ौदा के खिलाफ सात विकेट पर 225 रन बनाये ।