Boxer Nitu Ghanghas wins gold in women minimum weight category

महिला भारतीय मुक्केबाज नीतू घंघस ने भारत को दिलाया सोना, इंग्लैंड की प्लेयर को 5-0 से हराकर जीता स्वर्ण पदक

महिला भारतीय मुक्केबाज ने भारत को दिलाया सोना! Boxer Nitu Ghanghas wins gold in women minimum weight category

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 7, 2022/4:43 pm IST

नई दिल्लीः Boxer Nitu Ghanghas wins gold कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। भारतीय खिलाड़ी एक के बाद एक पदक जीत रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि भारत के स्टार मुक्केबाज अमित पंघाल और नीतू घंघस ने भी देश के नाम सोना जीता है। नीतू घंघस ने न्यूनतम भार वर्ग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।

Read More: रक्षा बंधन से पहले सरकारी कर्मचारियों को मिली बड़ी सौगात, महंगाई भत्ते में की बढ़ोतरी, अब इतनी मिलेगी सैलरी

Boxer Nitu Ghanghas wins gold बता दें कि भारतीय वुमेंस बॉक्सर नीतू घंघस ने राष्ट्रमंडल खेलों की वुमेंस मिनिममवेट (45-48 किग्रा) कैटेगरी में मेजबान इंग्लैंड की रेस्जटान डेमी जेड को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। वहीं, भारत के अमित पंघाल ने मेंस 48 किग्रा-51 किग्रा (फ्लाईवेट) कैटेगरी में इंग्लैंड के कियारन मैकडोनाल्ड को 5-0 से हराया और गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। भारत के गोल्ड मेडल की संख्या अब 15 हो गई है।

Commonwealth Games 2022 Medal Table, showing Australia in first place with 59 gold medals, with England trailing in second place and 50 gold medals to show for their efforts.

Read More: साल 2007 के बाद पहली बार किसी फिल्म को मिला U सर्टिफिकेट, जानिए किस अभिनेता की है ये Movie

रविवार का दिन नीतू और अमित के लिए खास रहा। ऐसे में उम्मीद है कि आज शाम सात बजे और रात को एक बजे दो और भारतीय मुक्केबाजों का फाइनल है, जिसमें दो और गोल्ड की उम्मीद जगी है। भारतीय समय के अनुसार शाम सात बडे निखत जरीन वुमें लाइट फ्लाइवेट फाइनल में उतरेंगी और देर रात एक बजे मेंस हेवीवेट के फाइनल सागर एहलावत नजर आने वाले हैं।

Read More: हाईकोर्ट में स्नातक पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, इन विभागों में भी है 15000 पदों पर वेकेंसी

 
Flowers