स्विट्जरलैंड के खिलाफ ब्राजील को नहीं मिलेंगी चोटिल नेमार की सेवाएं |

स्विट्जरलैंड के खिलाफ ब्राजील को नहीं मिलेंगी चोटिल नेमार की सेवाएं

स्विट्जरलैंड के खिलाफ ब्राजील को नहीं मिलेंगी चोटिल नेमार की सेवाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : November 27, 2022/10:18 pm IST

दोहा, 27 नवंबर (एपी) फीफा विश्व कप के सबसे बड़े दावेदारों में से एक ब्राजील की टीम सोमवार को स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसे दिग्गज खिलाड़ी नेमार के बिना अपना दमखम दिखाना होगा।

नेमार सर्बिया के खिलाफ टीम के शुरुआती मुकाबले के दौरान चोटिल हो गये थे। रिचर्लिसन ने इस मैच में दो गोल कर ब्राजील को जीत दिलाई थी।

स्विट्जरलैंड के कोच मुरात याकिन ने हालांकि कि सितारों से भरी ब्राजील की टीम को नेमार के नहीं होने से भी कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा।  

याकिन ने रविवार को कहा, ‘‘ उनकी टीम का हर खिलाड़ी कौशल से भरा है। यहां तक कि सेंटर बैक और गोलकीपर भी बेहतरीन है। वे यहाँ खिताब जीतने के लिए हैं। यह उनके लिए यह काफी अहम है।’’

ब्राजील के कोच टिटे ने भी कहा कि उनके खिलाड़ियों को नेमार के बिना गोल करना होगा।

टीम में रिचर्लिसन के अलावा विनिसियस जूनियर, राफिन्हा और रोड्रिगो जैसे अग्रिम पंक्ति के बेहतरीन खिलाड़ी होंगे।

टिटे ने कहा, ‘‘ शायद हमें विनिसियस से शानदार ड्रिबल या रिचर्लिसन से अच्छा खेल देखने को मिले। हमारे खिलाड़ियों को पता है कि मुश्किल स्थिति में भी कैसे धैर्य बनाये रखना है।’’

स्विट्जरलैंड को हालांकि पता है कि ब्राजील के आक्रमण को कैसे रोकना है। टीम ने पिछले विश्व कप में नेमार की मौजूदगी में ब्राजील को 1-1 की बराबरी पर रोका था।

पिछले 18 महीने में टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और उसने इस दौरान कई बड़ी टीमों को हराया है।

स्विट्जरलैंड ने इस साल नेशंस लीग में पुर्तगाल और स्पेन को हराया है। पिछले साल इस टीम ने यूरोपीय चैंपियनशिप में विश्व चैंपियन फ्रांस को बाहर का रास्ता दिखाया था। टीम अपने विश्व कप क्वालीफाइंग ग्रुप में यूरो 2020 विजेता इटली से ऊपर रही थी।

एपी आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)