IPL 2020: बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी से मुंबई ने RCB को 164 रन पर रोका | Bumrah's excellent bowling prevented Mumbai rcb for 164 runs

IPL 2020: बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी से मुंबई ने RCB को 164 रन पर रोका

IPL 2020: बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी से मुंबई ने RCB को 164 रन पर रोका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : October 28, 2020/4:17 pm IST

अबुधाबी,  जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने देवदत्त पडीक्कल को छोड़कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका और बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग की शीर्ष दो टीमों के मुकाबले में विराट कोहली की टीम छह विकेट पर 164 रन ही बना सकी।

Read More News: 6 रुपए तक महंगा हो सकता पेट्रोल-डीजल ! जल्द करा लें टंकी फुल

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई आरसीबी के लिये पडीक्कल ने 45 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 74 रन बनाये । उन्होंने पहले विकेट के लिये जोश फिलीप ( 33) के साथ 71 रन जोड़े । इसके बाद आरसीबी का मध्यक्रम चरमरा गया और मुंबई के गेंदबाजों ने दबाव बना लिया । बुमराह ने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट लिये ।

Read More News:  अदालत ने बांग्लादेशी नागरिक को जमानत देने से इनकार किया, अवैध रूप से भारत में रह रहा था आरोपी

पडीक्कल ने डीप एक्स्ट्रा कवर पर चौके के साथ शुरूआत की और तीसरे ओवर में कृणाल पंड्या को लगातार तीन चौके लगाये । दोनों सलामी बल्लेबाजी ने बिना किसी दबाव के खेलना जारी रखा । फिलीप ने ट्रेंट बोल्ट को पांचवें ओवर में छक्का भी जड़ा । पडीक्कल ने जेम्स पेटिंसन के अगले ओवर में दो चौके लगाये । छठे ओवर में आरसीबी का स्कोर बिना किसी नुकसान के 54 रन था । इसके बाद लेग स्पिनर राहुल चाहर ने फिलीप को ललचाया जो आगे बढकर खेलने के प्रयास में चूके लेकिन क्विंटॉन डिकॉक ने स्टम्पिंग करने में कोई चूक नहीं की ।

Read More News: बेलगाम डंपर ने बाइक सवार परिवार को रौंदा, तीन बच्चों की घटनास्थल पर मौत, पति-पत्नी की हालत गंभीर

पडीक्कल ने चाहर को दो चौके और लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया । कप्तान विराट कोहली ( नौ ) टिक नहीं सके जिन्हें बुमराह ने सौरभ तिवारी के हाथों लपकवाया । दूसरे छोर से हालांकि पडीक्कल ने चाहर को 15वें ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाकर 16 रन निकाले । आरसीकी ने मध्यक्रम के चार विकेट जल्दी गंवा दिये । एबी डिविलियर्स (15), शिवम दुबे ( दो ), पडीक्कल और क्रिस मौरिस ( चार ) के पवेलियन लौटने से आरसीबी का स्कोर छह विकेट पर 138 रन हो गया । गुरकीरत मान ने 14 रन तेजी में बनाये लेकिन डैथ ओवरों में मुंबई के गेंदबाजों ने हमेशा की तरह उम्दा प्रदर्शन किया । आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 35 रन बने ।

Read More News: मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, राज्योत्सव के दिन सीएम करेंगे शुभारंभ