बटलर का अर्धशतक, आरसीबी को जीत के लिये 170 रन का लक्ष्य मिला |

बटलर का अर्धशतक, आरसीबी को जीत के लिये 170 रन का लक्ष्य मिला

बटलर का अर्धशतक, आरसीबी को जीत के लिये 170 रन का लक्ष्य मिला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : April 5, 2022/10:01 pm IST

मुंबई, पांच अप्रैल (भाषा) सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की छह छक्कों जड़ित नाबाद 70 रन की पारी और शिमरोन हेटमायर (नाबाद 42) के साथ चौथे विकेट के लिये उनकी 83 रन की नाबाद साझेदारी से राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 क्रिकेट मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ तीन विकेट पर 169 रन का स्कोर बनाया।

पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले बटलर इस मैच में भी अपनी वही फॉर्म जारी रखते हुए पारी के अंत तक बने रहे और 47 गेंद की पारी के दौरान उन्होंने पहले देवदत्त पडीक्कल (37 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये 70 रन की भागीदारी निभायी। फिर उन्हें हेटमायर का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 31 गेंद में चार चौके और दो छक्के जमाये। ये दोनों अंत तक डटे रहे।

हालांकि टीम पावरप्ले में अच्छा नहीं कर सकी जिसमें उसने एक विकेट गंवाकर 35 रन बनाये थे। यह विकेट सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का रहा जो दूसरे ओवर में डेविड विली की गेंद पर बोल्ड हो गये।

इसके बाद बटलर और पडीक्कल (दो चौके, दो छक्के) ने पारी को थोड़ी तेजी देकर अर्धशतकीय साझेदारी की।

आरसीबी ने दो बार बटलर को और पडीक्कल को एक बार जीवनदान भी दिया।

हर्षल पटेल ने पडीक्कल की पारी समाप्त की जिनका कैच विराट कोहली ने लपका। इसके बाद संजू सैमसन क्रीज पर उतरे जिन्होंने वानिंदु हसांरगा डि सिल्वा की गेंद पर सीधा छक्का जड़ा और फिर उन्हें ही कैच देकर आउट हो गये।

इससे 12वें ओवर में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 86 रन था।

आरसीबी के गेंदबाज परिस्थितियों का अच्छा इस्तेमाल कर रहे थे जिससे स्लॉग ओवर में राजस्थान रॉयल्स को बड़े शॉट लगाने में परेशानी हो रही थी।

हालांकि इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ने 19वें ओवर में मोहम्मद सिराज पर लगातार छक्के जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया।

अंतिम ओवर में आकाश दीप पर बटलर ने लांग आन में दो छक्के जड़े जबकि हेटमायर ने डीप स्क्वायर लेग में एक छक्का जड़ा जिससे 20वें ओवर में 23 रन बने।

बटलर की नाबाद पारी में एक भी चौका शामिल नहीं था।

भाषा नमिता सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)