कप्तान मिताली राज की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, एक ही दिन में तोड़ डाले 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड, रचा इतिहास | Captain Mithali Raj breaks 2 world records in a single day, Became the world's most successful ODI captain

कप्तान मिताली राज की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, एक ही दिन में तोड़ डाले 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड, रचा इतिहास

कप्तान मिताली राज की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, एक ही दिन में तोड़ डाले 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड, रचा इतिहास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : July 4, 2021/2:04 am IST

खेल। भारतीय महिला टेस्ट और वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी किया है। मिताली ने एक ही दिन में दो वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़कर इतिहास रच दिया है। वहीं इंटरनेशल क्रिकेट में वो मुकाम हासिल किया है, जो पुरुष क्रिकेट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने हासिल किया है।

Read More News: बिजली कंपनी ने 400 कर्मचारियों की सैलरी रोकी, विरोध में उतरा कर्मचारी संगठन, दी आंदोलन की चेतावनी

भारतीय महिला टीम की कप्तान और रन मशीन मिताली ने इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है। वहीं शानदार बल्लेबाली की बदौलत मिताली महिला इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली क्रिकेटर बन गई हैं। उनके नाम अब 10,337 रन हो चुके हैं।

Read More News:  गरीबों की गाढ़ी कमाई पर कुंडली मारकर बैठा है हाउसिंग बोर्ड, अपने ही पैसे के लिए लोग काट रहे चक्कर 

चौका लगाकर रचा इतिहास

38 साल की मिताली राज ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में लक्ष्य का पीछा करते वक्त पारी के 24वें ओवर में नैट साइवर की गेंद पर जैसे ही चौका लगाया, वैसे उन्होंने चार्लोट एडवर्ड के 10,273 इंटरनेशल रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

 Read More News: शिक्षक भर्ती का बहाना…सरकार पर निशाना! जब ऑनलाइन पढ़ाई जारी तो फिर क्यों नहीं दी जा रही नियुक्ति? 

दुनिया की सबसे कामयाब वनडे कप्तान बनीं

मिताली राज की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ वारसेस्टर में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में 4 विकेट से मात दी। इसके साथ उनके नाम एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड हो गया है। मिताली दुनिया की सबसे ज्यादा वनडे मैच जीतने वाली महिला कप्तान बन गई है। 50 ओवर के फॉर्मेट में बतौर कप्तान ये उनकी 84वीं जीत है। इस तरह उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की बेलिंडा क्लार्क के 83 जीत के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

Read More News:  FIR पर महाभारत! टकराव की सियासत कहां जाकर खत्म होगी?