चहल और शाहबाज ने दिलायी आरसीबी को वापसी, रॉयल्स को 149 रन पर रोका |

चहल और शाहबाज ने दिलायी आरसीबी को वापसी, रॉयल्स को 149 रन पर रोका

चहल और शाहबाज ने दिलायी आरसीबी को वापसी, रॉयल्स को 149 रन पर रोका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : September 29, 2021/9:35 pm IST

दुबई, 29 सितंबर (भाषा) युजवेंद्र चहल और शाहबाज अहमद की स्पिन जोड़ी ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बुधवार को यहां शानदार वापसी दिलाकर राजस्थान रॉयल्स को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया।

रॉयल्स ने 11 ओवर में 100 रन बना दिये थे लेकिन अंतिम नौ ओवरों में वह केवल 49 रन ही बना सका और इस बीच उसने आठ विकेट गंवाये और उसकी टीम आखिर में नौ विकेट पर 149 रन ही बना पायी। इविन लुईस (37 गेंदों पर 58 रन, पांच चौके, तीन छक्के) और यशस्वी जायसवाल (22 गेंदों पर 31 रन) ने पहले विकेट के लिये 77 रन जोड़कर रॉयल्स को अच्छी शुरुआत दिलायी थी।

चहल ने चार ओवर में 18 रन देकर दो जबकि शाहबाज ने दो ओवर में 10 रन देकर दो विकेट लिये। पिछले मैच में हैट्रिक लेने वाले हर्षल पटेल (34 रन देकर तीन) आखिरी ओवर में फिर से यह कमाल दिखाने के करीब पहुंचे थे।

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी रॉयल्स की सलामी जोड़ी विशेषकर लुईस ने पहले दो ओवरों में परिस्थितियां भांपने के बाद आक्रामक तेवर दिखाये। विराट कोहली ने तीसरे ओवर में ही ग्लेन मैक्सवेल के रूप में स्पिन आक्रमण आजमाया जिनका जायसवाल ने छक्के से स्वागत किया।

लुईस ने अगले ओवर में छोर बदलकर गेंदबाजी करने के लिये उतरे जार्ज गार्टन पर दो छक्के और एक चौका और पटेल पर मिड ऑन पर छक्का जड़कर पांचवें ओवर में रॉयल्स का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। पावरप्ले के बाद रॉयल्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 56 रन था। इनमें से 44 रन उसने केवल तीन ओवरों में बनाये।

जायसवाल ने इसके बाद डेनियल क्रिस्टियन को निशाने पर रखा लेकिन आखिर में इस आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने ही यह साझेदारी तोड़ी। बायें हाथ के बल्लेबाज जायसवाल ने छक्का लगाने के बाद अगली गेंद पर मिडऑफ पर आसान कैच दे दिया था। जायसवाल ने तीन चौके और दो छक्के लगाये।

लुईस ने पटेल पर लगातार दो चौके जमाये और इनमें से पहले चौके पर आईपीएल में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। कप्तान संजू सैमसन (19) ने 11वें ओवर में गेंद थामने वाले लेग स्पिनर चहल पर छक्का जड़कर टीम का स्कोर तिहरे अंक में पहुंचाया, लेकिन आरसीबी ने इसके बाद विकेटों का पतझड़ लगाकर शानदार वापसी की।

गार्टन ने अपने अगले स्पैल में लुईस को गेंद हवा में लहराने के लिये मजबूर किया जबकि चहल ने महिपाल लोमरोर (तीन) को आते ही पवेलियन भेजा। बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज ने अपने पहले ओवर में ही सैमसन और राहुल तेवतिया (दो) को पवेलियन भेजकर रॉयल्स की परेशानी बढ़ा दी। चहल ने लियाम लिविंगस्टोन (छह) को नहीं चलने दिया। पटेल ने अपने तीनों विकेट आखिरी ओवर में लिये।

भाषा

पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)