Chandigarh's boy hit 6 sixes in six balls, made a world record

दिल जीत लिया चंडीगढ़ के इस छोरे ने, छह गेंदों में ठोके 6 छक्के, ऐसा करने वाला बना दुनिया का चौथा बल्लेबाज

Jaskaran Malhotra ने 124 गेंदों में खेली 173 रन की पारी खेलकर यूएसए के स्कोरबोर्ड पर 270 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 10, 2021/7:38 am IST

नई दिल्ली। चंडीगढ़ में जन्मे जसकरन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचाया है। पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में जसकरन ने तोबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सभी को हैरान कर दिया। जसकरन ने 124 गेंदों में खेली 173 रन की पारी खेलकर यूएसए के स्कोरबोर्ड पर 270 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

Read More News:  बाबा महाकाल के दर्शन के लिए देनी होगी फीस, इस फैसले के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ ही जसकरन ऐसे कमाल करने वाले दुनिया के चौथे क्रिकेटर बन गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के हर्षल गिब्स, भारत के युवराज सिंह और वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्ड के बाद अब अमेरिका की टीम से जशकरन का नाम शामिल हो गया है।

Read More News: बदले गए कई राज्यों के राज्यपाल, बनवारी लाल पुरोहित को पंजाब का प्रभार तो आरएन रवि संभालेंगे तमिलनाडु की कमान

तोड़ा एबी डीविलियर्स का रेकॉर्ड
31 वर्षीय जसकरन मल्होत्रा ने विरोधी गेंदबाज गॉडी तोका के ओवर में धमाल मचाया। मल्होत्रा जब पिच पर आए तब यूएसए की टीम 29 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी। फिर इस विकेटकीपर बल्लेबाज का तूफान पारी शुरू हुआ। पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने छह छक्के उड़ाए। नंबर पांच पर खेलते हुए उन्होंने सर्वोच्च स्कोर का रेकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया, जो पहले दक्षिण अफ्रीका के एबीडीविलियर्स के नाम था। एबी ने 2015 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 66 गेंदों में 162 रन बनाए थे।

Read More News:  सिंधिया के मुकाबले जयवर्धन सिंह को खड़ा करने की कोशिश, भाजपा बोली- कभी नहीं ले सकते ज्योतिरादित्य की जगह

 

 

 
Flowers