चांदीमल के 153 रन से आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका मजबूत |

चांदीमल के 153 रन से आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका मजबूत

चांदीमल के 153 रन से आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका मजबूत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : July 11, 2022/1:34 pm IST

गॉल, 11 जुलाई (एपी) दिनेश चांदीमल के नाबाद 153 रन से श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को लंच तक आठ विकेट पर 499 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 135 रन की बढ़त हासिल कर ली।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट पारी में यह श्रीलंका का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

दूसरा टेस्ट जीतकर श्रृंखला 1-1 से बराबर करने के लिए चुनौती पेश कर रहे श्रीलंका को पूर्व कप्तान चांदीमल ने मजबूत स्थिति में पहुंचाया। उन्होंने अब तक आठ घंटे से अधिक की अपनी पारी में 293 गेंद का सामना करते हुए 12 चौके और एक छक्का मारा है। लंच के समय प्रबाथ जयसूर्या उनका साथ निभा रहे थे। जयसूर्या ने अभी खाता नहीं खोला है।

चांदीमल ने अपने करियर में पांचवीं बार 150 रन के आंकड़े को पार किया। वह 2017 में दिल्ली में भारत के खिलाफ 164 रन के अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ स्कोर को पीछे छोड़ने के करीब हैं।

श्रीलंका ने दिन की शुरुआत 67 रन की बढ़त के साथ की। चांदीमल और रमेश मेंडिस ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 68 रन जोड़े जिसके बाद मिशेल स्टार्क ने तीसरी नई गेंद से मेंडिस (29) को पगबाधा करके इस साझेदारी को तोड़ा।

कप्तान पैट कमिंस ने लंच से पहले महेश तीक्षणा (10) को बोल्ड किया।

श्रीलंका ने पहला टेस्ट तीसरे दिन लंच से पहले ही 10 विकेट से गंवा दिया था जिसके बाद टीम ने दूसरे टेस्ट में जोरदार वापसी की।

आस्ट्रेलिया का वार्न-मुरली ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखना तय है लेकिन श्रीलंका दुनिया की नंबर एक टीम को हराकर श्रृंखला बराबर करने के लिए प्रतिबद्ध है।

श्रीलंका को सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद एक बार फिर ओशादा फर्नांडो को कोविड-19 स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतारना पड़ा। ओशादा को श्रृंखला में दूसरी बार स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतारा गया है।

एपी सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers