Team India ने जमाया World Cup पर कब्जा, सीएम भूपेश बघेल और खेल मंत्री उमेश पटेल ने दी बधाई

अंडर-19 क्रिकेट टीम को पहला टी-20 विश्व कप जीतने पर बधाई और शुभकामनाएं दी है! CM Bhupesh Baghel Wishes U19 Women's Team

  •  
  • Publish Date - January 29, 2023 / 10:47 PM IST,
    Updated On - January 29, 2023 / 10:47 PM IST

रायपुर: CM Bhupesh Baghel Wishes U19 Women’s Team मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने भारतीय महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम को पहला टी-20 विश्व कप जीतने पर बधाई और शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है यह देश के लिए गौरव का क्षण है। महिला खिलाडियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए यादगार जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने उम्दा प्रदर्शन से पूरे देश का दिल जीत लिया है।

Read More: तारा सुतरिया ने ब्लैक एंड व्हाइट बिकनी में दिए सेक्सी पोज, तस्वीरें देख बढ़ी फैंस के दिलों की धड़कन 

CM Bhupesh Baghel Wishes U19 Women’s Team उल्लेखनीय है कि भारत ने पहले अंडर-19 विमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा कर जीत लिया। साउथ अफ्रीका के पोचेस्ट्रूम स्थित स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी और इंग्लैंड को 17.1 ओवर में 68 रन पर ऑल आउट कर दिया। 69 रन का टारगेट भारत ने 14 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया।

Read More: जब बहुत जोरो से आती है बॉयफ्रेंड की याद तो ये काम करतीं हैं लड़कियां, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

बता दें कि भारत ने महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप जीत लिया है। फाइनल मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड ने सात विकेट से हराया। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 68 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने यह आसान लक्ष्य सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही भारत ने पहला महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप अपने नाम किया। भारतीय महिला टीम पहली बार आईसीसी का कोई भी टूर्नामेंट जीतने में सफल रही है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक