Commonwealth Games 2022 : भारत-पाकिस्तान के बीच हाईबोल्टेज T20 क्रिकेट मैच आज, जानें किस टीम का पलड़ा भारी |

Commonwealth Games 2022 : भारत-पाकिस्तान के बीच हाईबोल्टेज T20 क्रिकेट मैच आज, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

ऐसे में दोनों टीमें आज जब एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगी तो दोनों की कोशिश पहली जीत हासिल करने की होगी। Commonwealth Games 2022: Highboltage T20 cricket match between India and Pakistan today

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : July 31, 2022/10:45 am IST

Commonwealth Games 2022 : बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के तीसरे दिन भारत और पाकिस्‍तान के बीच T20 मुकाबला होगा। दोनों ही महिला टीमों को अपने पहले मुकाबले में हार मिली है। भारत को हालांकि जहां अपने से बेहद मजबूत और वर्ल्ड टी20 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा तो पाकिस्तान को कमजोर बारबाडोस की टीम ने शिकस्त दे दी। ऐसे में दोनों टीमें आज जब एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगी तो दोनों की कोशिश पहली जीत हासिल करने की होगी।

क्रिकेट में भारी भारत का पलड़ा

प्रदर्शन को अगर आधार बनाएं तो भारत का पलड़ा भारी लग रहा है। पूल-ए के इस मुकाबले में आज जो टीम जीतेगी वह मेडल के होड़ में कायम रहेगी जबकि हारने वाली टीम को बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है। ग्रुप में सभी टीमें 1-1 मुकाबला खेल चुकी हैं। आश्चर्यजनक रूप से बारबाडोस टॉप पर है जबकि भारत तीसरे और पाकिस्तान सबसे नीचे चौथे स्थान पर है। ग्रुप की टॉप-2 टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएगी। ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है।

read more: राखी पर रेल यात्रियों को मिली ख़ुशख़बरी! 12 रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला, देखें लिस्ट

ऑस्ट्रेलिया को दिया था जोरदार टक्कर

भारत ने पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जोरदार टक्कर दिया था। कप्तान हरमनप्रीत कौर के 52 रन से भारत ने आठ विकेट पर 154 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। जवाब में भारत ने एक समय ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट महज 49 रन पर गिरा दिए थे। लेकिन, एश्ले गार्डनर ने नॉटआउट अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत से जीत छीन ली थी। भारत ने मैच में गेंद के साथ तो शानदार प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाजी में कप्तान हरमनप्रीत के अलावा ओपनर शेफाली वर्मा (48) और स्मृति मंधाना (24) ही कुछ प्रभावित कर सकीं। हालांकि भारत को पूजा वस्त्राकर की कमी खली थी जो कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से मुकाबले में नहीं उतर सकी थीं।

read more: मिशन 2023 को लेकर एक्टिव मोड में कांग्रेस, सह प्रभारी का दो दिवसीय दौरा

पाकिस्तानी टीम की सबसे बड़ी चिंता

दूसरी तरफ पाकिस्तानी टीम अपने पहले मुकाबले में बारबाडोस को मैच में कभी भी टक्कर देती नहीं दिखी। बारबाडोस ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 144 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम निदा डार के नॉटआउट 50 रन के बावजूद छह विकेट पर 129 रन तक ही पहुंच सकीं। इस मुकाबले में उसके गेंदबाज कोई असर नहीं छोड़ सके थे। बल्लेबाजी में भी टीम ने 49 रन तक टॉप ऑर्डर के विकेट गंवा दिए। ऐसे में टीम लय हासिल करना चाहेगी। कप्तान बिस्माह मारूफ महज 12 रन ही बना सकी थीं।

read more: देश प्रदेश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers