सनराइजर्स के नटराजन आगमन के 11 दिन बाद कोरोना पॉजिटिव, विजय शंकर भी पृथकवास में |

सनराइजर्स के नटराजन आगमन के 11 दिन बाद कोरोना पॉजिटिव, विजय शंकर भी पृथकवास में

सनराइजर्स के नटराजन आगमन के 11 दिन बाद कोरोना पॉजिटिव, विजय शंकर भी पृथकवास में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : September 22, 2021/8:24 pm IST

दुबई, 22 सितंबर (भाषा) सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है लेकिन टीम का शाम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हुआ क्योंकि बाकी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

घुटने की सर्जरी से वापसी कर रहे बायें हाथ के तेज गेंदबाज नटराजन के साथ उनके छह करीबी संपर्कों को भी पृथकवास में भेज दिया गया है जिसमें भारतीय टीम से बाहर चल रहे हरफनमौलाा खिलाड़ी विजय शंकर भी शामिल हैं।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘सनराइजर्स हैदराबाद का खिलाड़ी टी नटराजन आरटी-पीसीआर जांच में कोविड-19 पॉजिटिव आया है। खिलाड़ी ने खुद को बाकी की टीम से अलग कर लिया है और उसे अभी कोई लक्षण नहीं है। ’’

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘बाकी की टीम का स्थानीय समयानुसार आज सुबह पांच बजे आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया गया जिसमें करीबी संपर्क भी शामिल हैं। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। ’’

इसके अनुसार, ‘‘इसके परिणामस्वरूप सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज रात को होने वाला मैच दुबई में दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में तय कार्यक्रम के अनुसार खेला जायेगा। ’’

चिकित्सा टीम द्वारा करीबी संपर्कों में विजय कुमार (टीम मैनेजर), श्याम सुंदर जे (फिजियोथेरेपिस्ट), अंजना वैनन (डॉक्टर), तुषार खेडकर (लॉजिस्टिक्स मैनेजर) और पेरियासैमी गणेशन (नेट गेंदबाज) को पाया गया।

आईपीएल की मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार नटराजन को अब 10 दिन तक पृथक रहना होगा और बायो-बबल में उनकी वापसी परीक्षण में दो बार नेगेटिव आने के बाद ही होगी।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी के अनुसार सनराइजर्स यात्रा बंदोबस्त बेहतर तरीके से कर सकते थे ।

उन्होंने कहा ,‘‘ यह अजीब है कि यहां पहुंचने के 11 दिन बाद नटराजन पॉजिटिव पाया गया । पहले पांच दिन में प्रोटोकॉल के तहत कराये गए टेस्ट में तीन बार उसकी रिपोर्ट नेगेटिव थी । इसके मायने है कि आईपीएल की कोरोना प्रोटोकॉल नीति संदिग्ध है । मुझे नहीं लगता कि आईपीएल की परिचालन टीम को सनराइजर्स को इतनी देर से आने की अनुमति देनी चाहिये थी । देर से आने पर 14 दिन का कड़ा पृथकवास होना चााहिये था ।’

सनराइजर्स हैदराबाद के लिये यह बड़ा झटका होगा क्योंकि टीम नटराजन के चोटिल होने के कारण पहले चरण में उनकी सेवायें नहीं ले पायी थी।

तीस वर्षीय नटराजन ने आईपीएल में 24 मैच खेलकर 20 विकेट चटकाये हैं।

मई में भारत में बायो-बबल में कई कोविड-19 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद आईपीएल रोक दिया गया था जो रविवार से यहां बहाल हुआ है।

उस समय भी सनराइजर्स हैदराबाद के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे।

लीग उनकी रिपोर्ट आने के बाद निलंबित कर दी गयी थी जिसमें पहले तीन और मामले सामने आये थे।

लीग के एक सूत्र ने बताया कि आयोजक करीबी संपर्क का पता लगाने के लिये इस बार मोबाइल एैप का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं । संक्रमित व्यक्ति से मिली जानकारी पर ही भरोसा किया जा रहा है ।

भाषा मोना नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)