भारत को श्रेय जाता है, उन्हें पता है वापसी कैसे करनी है: सिल्वरवुड

भारत को श्रेय जाता है, उन्हें पता है वापसी कैसे करनी है: सिल्वरवुड

Edited By: , September 7, 2021 / 03:05 PM IST

लंदन, सात सितंबर (भाषा) इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने चौथे टेस्ट में पहली पारी में 99 रन से पिछड़ने के बावजूद जीत दर्ज करने के लिए विराट कोहली की टीम की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय टीम को पता है कि वापसी कैसे करनी है।

भारत ने दूसरी पारी में 466 रन बनाकर इंग्लैंड को 368 रन का लक्ष्य दिया और फिर गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 157 रन से जीत दर्ज की।

सिल्वरवुड ने कहा कि 200 रन के आसपास की बढ़त हासिल करके वे भारतीय टीम को परेशानी में डाल सकते थे।

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने सिल्वरवुड के हवाले से कहा, ‘‘हम सच्चाई बयां करें तो मैं और अधिक बढ़त हासिल करना पसंद करता, इससे हमें भारतीयों पर दबाव बनाने का मौका मिलता।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम ऐसा करने में नाकाम रहे और ड्रेसिंग रूम में हमने आपस में इस बारे में बात की।’’

सिल्वरवुड ने कहा, ‘‘उन पर शायद 190 रन से अधिक की बढ़त बनाना शानदार रहा। इससे काफी दबाव पड़ता लेकिन एक बार फिर भारतीयों को श्रेय जाता है, उन्हें पता है कि वापसी कैसे करनी है।’’

रोहित शर्मा ने विदेशी सरजमीं पर अपना पहला शतक जड़ा जबकि ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर ने भी अर्धशतक जड़ते हुए भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

इंग्लैंड ने अंतिम दिन की शुरुआत बिना विकेट खोए 77 रन से की लेकिन जसप्रीत बुमराह की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से उसका बल्लेबाजी क्रम ढह गया और टीम मैच हार गई।

भाषा सुधीर मोना

मोना